Pehchan Faridabad
Know Your City

नाइट कर्फ्यू के नियमों का कर रहे थे उल्लंघन, टोकने पर पुलिसकर्मियों पर किया पथराव

फरीदाबाद: नाइट कर्फ्यू के दौरान पुलिस प्रशासन के कार्य में बाधा डालने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और उनके तीसरे साथी की तलाश की जा रही है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक आरोपी का नाम दीपक है जो मथुरा का रहने वाला है और अपने दोनों साथियों अशोक और जयप्रकाश के साथ नोएडा की किसी प्राइवेट कंपनी में कार्य करता है।

घटना रात्रि करीब 12:00 बजे की है जब दुर्गा शक्ति की गाड़ी नंबर 6 में सवार पुलिसकर्मी एयरफोर्स रोड पर गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान पुलिस को तीन लड़के सड़क पर बिना वजह घूमते हुए दिखाई दिए।

नाइट कर्फ्यू के दौरान लड़कों को सड़क पर पैदल घूमते देख पुलिसकर्मियों ने उनसे रात में घूमने का कारण पूछा।

तीनों लड़कों नशे में धुत थे पुलिसकर्मियों के साथ बहस बाजी शुरू कर दी।

पुलिसकर्मियों ने तीनों लड़कों को समझाने की कोशिश की परंतु वह अपनी हरकत से बाज नहीं आए उन्होंने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया।

इसी पथराव के चलते एक पत्थर महिला पुलिसकर्मी के चेहरे पर आकर लगा जिसकी वजह से उनके मुंह पर गंभीर चोट आई और वह लहूलुहान हो गई। अन्य पुलिसकर्मियों को भी हल्की-फुल्की चोटें आई हैं।

पुलिसकर्मियों ने तीनों आरोपियों में से आरोपी दीपक को मौके से गिरफ्तार कर लिया वही उसके दोनों साथी अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गए थे।

इसके पश्चात आरोपी दीपक की शिनाख्त पर आज आरोपी अशोक को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह को जैसे ही घटना के बारे में सूचना प्राप्त हुई उन्होंने महिला पुलिसकर्मी को तुरंत अस्पताल पहुंचाने और आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

महिला पुलिसकर्मी को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां पर उनके चेहरे पर आठ टांके आए।

आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद के सारण थाने में आरोपियों के खिलाफ सरकारी आदेशों की अवहेलना करने, पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट ड्यूटी में बाधा पहुंचाने व महिला पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार के जुर्म में भारतीय दंड संहिता की धारा 506, 353, 188, 186, 341, 332 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

आरोपी दीपक को कल अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था हज रिमांड पूरा होने पर उसे जेल भेज दिया गया है आरोपी अशोक को अरेस्ट कर लिया गया है जिसमें उनके तीसरे साथी के बारे में पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ में आरोपी दीपक ने बताया था कि उसका एक साथी अशोक नोएडा और दूसरा साथी जयप्रकाश फरीदाबाद के पल्ला क्षेत्र का रहने वाला है।

आरोपी ने बताया कि वह तीनों अपने साथी अशोक जिसकी रिश्तेदारी डबुआ की राजीव कॉलोनी में है उनके पास आए थे।

आरोपी से पूछताछ पूरी होने के पश्चात जल्द ही उनके तीसरे साथी जयप्रकाश को गिरफ्तार करके कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस आयुक्त ने महिला पुलिसकर्मी की बहादुरी की प्रशंसा करते हुए उसे प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र के साथ हजार रुपए का नगद सम्मान देकर प्रोत्साहित करते हुए आमजन से सरकार द्वारा लगाए गए नाइट कर्फ्यू का पालन करने तथा संयम बरतने और पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More