Pehchan Faridabad
Know Your City

हर रोज आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में हो रहा है इजाफा

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार जहां हर रोज पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वहीं दूसरी ओर आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस समय गंभीर मरीजों की संख्या ज्यादा देखी जा रही है।

अगर हम फरीदाबाद के रिकवरी रेट की बात करें तो पिछले 3 महीनों में यह रिकवरी रेट 97 व 98 प्रतिशत रहा है।

लेकिन पिछले 5 दिनों की बात करें तो रिकवरी रेट 87 प्रतिशत तक पहुंच गया है। जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यह महामारी का दूसरा फेस जो जिले में पैर वह बहुत ही खतरनाक है।

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1339 तक पहुंच गई है। वहीं अगर हम मृत्यु दर की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 5 मरीजों की मृत्यु हुई है।

इसके अलावा मंगलवार को आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या 29 थी वहीं बुधवार को यह बढ़कर 32 तक पहुंच गई है। जहां एक और आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वहीं गंभीर मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिल रहा है बुधवार को यह संख्या 282 तक पहुंच गई है।

इस अस्पताल का नहीं है कोई समय फिक्स

जहां एक और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार दिन प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं दूसरी ओर टीकाकरण अभियान को भी तेज किया जा रहा है। साथी टेस्टिंग प्रक्रिया को भी तेज के जा रहा है। लेकिन जिले में एक ऐसा अस्पताल मौजूद है जिसका खुलने का कोई समय फिक्स नहीं है। हम बात कर रहे हैं सेक्टर 3 एफ आर यू की।

16 अप्रैल से सभी सरकारी अस्पतालों का समय 8:00 बजे से लेकर दोपहर के 2:00 बजे तक कर दिया गया है। लेकिन सेक्टर 3 स्वास्थ्य केंद्र का समय 10:00 बजे से पहले कभी शुरू नहीं होता है। चाहे वह टेस्टिंग को लेकर हो या टीकाकरण अभियान को। बुधवार को भी यह सिलसिला देखने को मिला।

वैसे तो रामनवमी के चलते सरकारी छुट्टी थी। लेकिन टेस्टिंग व वैक्सीन सेंटर खुला होना चाहिए था। लेकिन वह भी बंद मिला जिसके चलते लोगों को निराश होकर वापस अपने घरों को लौटना पड़ा।

फरीदाबाद मे कोरोना ब्लास्ट जांच पहुंची 346296 के आंकड़े पर

24 घंटे मे आये अब तक के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 1339 नए पॉजिटिव केस

पिछले 24 घंटों मे हुई 5 और मरीज की मौत

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले मे अब तक 453 मौत हुई

फरीदाबाद मे फिर शुरू हुआ कोरोना का कहर

कुल पोसिटिव-59412

अस्पताल से छुट्टी-52007

आज एक्टिव केस-6952

अस्पताल मे भर्ती-869

अस्पताल से छुट्टी-721

घर पर पॉजिटिव कोरंटीन-6083

गंभीर हालात मे भर्ती किए गए मरीज-282

वेंटीलेटर पर icu मे भर्ती-32

रिकवरी रेट-87.5 %

कोरोना के साथ-साथ अलग बीमारियों से ग्रस्त मृत्यु-453

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More