Pehchan Faridabad
Know Your City

गंभीर हालात : परिजन का इलाज कराने के लिए गोद में उठाकर अस्पताल पहुंचा युवक, फिर भी….

महामारी इस समय अपने विकराल रूप में है। यह वायरस किसी को नहीं बख्श रहा है। सभी को अपना शिकार यह महामारी बना रही है। इस समय प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में भी त्राहिमाम मचा हुआ है। महामारी की दूसरी लहर ने कहर मचा दिया है। प्रदेश में रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। उपर से अस्पतालों में आक्सीजन की आपूर्ति कम होने से मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है।

लगातार मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। एक तरफ जहां महामारी कहर बरपा रही है, वहीं दूसरी तरफ जिले के बीके अस्पताल से बेबसी की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर हर किसी की आत्मा झकझोर उठेगी। यहां एक युवक अपने परिजन का इलाज कराने के लिए उसे गोद में उठाकर अस्पताल पहुंचा। एनसीआर इलाकों गुरुग्राम और फरीदाबाद में हालात बद से बद्तर होते हुए नजर आ रहे हैं।

महामारी से मरने वालों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। कई इलाकों में ना तो मरीजों को समय पर एंबुलेंस मिल रही है और ना ही अस्पतालों में सही से इलाज हो रहा है। जिले में कल भी 1500 से अधिक नए केस सामने आए। स्थिति काफी डराने वाली बनी हुई है। कोई भी ऐसा राज्य नहीं जहां मामले कम हो रहे हों। ऐसे हालातों को लेकर लोगों को सजग रहने की आवश्यकता है।

संक्रमण अपने पीक पर है। हर तरफ चिंता और चिता ने सरकार और आमजन की परेशानी बढ़ा दी है। आप मास्क जरूर पहनें, जरूरी हो तभी घर से बाहर जाएं, भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों से दूर रहें। महामारी के बढ़ते प्रकोप ने फिरसे दुनिया की रफ़्तार थाम दी है। हर तरफ चिंता का माहौल है। पॉजिटिविटी रेट बढ़ने के कारण यह महामारी खतरनाक हो रही है।

लगातार बढ़ते मामलों ने हमारी लापरवाही को उजागर किया है। देश को महामारी की दूसरी लहर ने झकझोर कर रख दिया है। हर राज्य से भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More