Pehchan Faridabad
Know Your City

आपदा में अवसर: कई विभागों में सीधे भर्ती का मौका, जानें कहां-कहां है सरकारी नौकरियां

इन दिनों महामारी अपना कहर बरपा रही है। हर जगह आपदा जैसे दृश्य हैं। लगातार स्थिति भयावह होती जा रही है। लॉकडाउन की स्थिति बबनी हुई है और लोगों में नौकरी जाने का डर पनपने लगा है। ऐसे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं कि कहां – कहां आप सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।अधिकतर लोगों की इच्छा होती है कि वह सरकारी नौकरी करें।

सरकारी नौकरी के दीवाने हर जगह हैं। हर राज्य में सरकारी नौकरियों की मांग है। स्थिति काफी चिंताजनक है इस समय। बढ़ते महामारी के मामलों के बीच एम्स, दिल्ली में नौकरियां निकाली गई है। दरअसल, एम्स सीनियर रेजिडेंट्स / सीनियर डेमोंस्ट्रेटर के रिक्त पदों भर्ती करने जा रहा है। सीनियर रेजिडेंट्स / सीनियर डेमोंस्ट्रेटर के पद पर तत्काल भर्ती की जानी है। इसके तहत कुल 33 विभागों में 180 भर्तियां की जाएंगी।

नौकरियां की डिमांड सभी वर्ग के लोग कर रहे हैं। हर किसी को नौकरी की ज़रूरत है। साउदर्न रेलवे ने फुल टाइम कॉन्‍ट्रैक्‍ट मेडिकल प्रैक्टिशनर पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्‍मीदवारों को रेलवे हॉस्पिटल, पेरंबूर चेन्‍नई में महामारी वार्ड में ड्यूटी पर रखा जाएगा। उम्‍मीदवारों की भर्ती कॉन्‍ट्रैक्‍ट के आधार पर की जाएगी।

बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिरसे नौकरियों का डर सभी को सताने लगा है। पिछले लॉकडाउन में कई लोग बेरोज़गार का शिकार भी हुए। लेकिन उत्तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन ने नर्सिंग स्टाफ के लिए वैकेंसी निकाली है। बोर्ड ने GNM और बीएससी (नर्सिंग) पास के लिए मेडिकल विभाग, चिकित्सा और शिक्षा विभाग में 2621 स्टाफ नर्स (ग्रुप सी) (पुरुष और महिला) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

महामारी के बढ़ते मामलों ने एक बार फिरसे सभी के चेहरों पर चिंता का माहौल बना दिया है। सरकारी नौकरी हर किसी का सपना होता है। इसके लिए लोग पढाई भी बहुत करते हैं। अब यह सपना साकार हो सकता है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More