Pehchan Faridabad
Know Your City

क्यों नवविवाहिता ने हनीमून से आने के बाद किया सुसाइड

देश में जहां सरकार द्वारा दहेज प्रथा के खिलाफ सख्त से सख्त कानून बनाए है। वही इस दहेज प्रथा की रोक थाम के लिए लोगो को जागरूक भी करती आई है। लेकिन इस बीच दहेज को लेकर आज भी अनेकों मामले सामने आ रहे है।

ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद के सेक्टर 15 से सामने आया है। जहां एक नव विवाहिता ने अपने उपर हो रहे दहेज के लिए प्रताड़ना के कारण अपनी जान दे दी।

थाना मुजेसर में सेक्टर 22 निवासी ललित कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका साड़ियों का व्यवहार है। जो कि एक नंबर मार्केट में अपनी दुकान साड़ी महल के नाम से चला रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनका एक बेटा आकाश गुप्ता व एक बेटी मेघा गुप्ता है।

मेघा गुप्ता की शादी 15 मार्च 2021 को सेक्टर 15 निवासी अचल के साथ नई दिल्ली के जेडब्ल्यू मैरियट एरोसिटी में बड़ी धूमधाम से शादी हुई थी। शादी में उनके द्वारा करीब 80 लाख खर्च किए गए थे। उन्होंने बताया कि जब उनकी बेटी पहली बार घर आई तो उसने अपनी मम्मी को बताया कि उसके पति का व्यवहार उसके प्रति ठीक नहीं है।

तो उसकी मम्मी ने उससे कहकर समझा दिया कि नई शादी है। शुरू में ऐसा ही होता है और उसे समझा कर वापस भेज दिया। मेरी बेटी ने अपने ससुराल में जाकर अपने सांस रितु को रो-रो कर सारी बात बताई। तो सांस ने कहा कि तू रो मत मैं उसे समझा दूंगी।

10 अप्रैल को उनकी बेटी मेघा अपने पति अचल के साथ हनीमून मनाने के लिए मोलडिवस विदेश गई थी। 16 अप्रैल की रात को मेरी बेटी वापस अपने ससुराल आई। 17 अप्रैल की सुबह मेरी बेटी मेरे घर सेक्टर 22 आ गई और रोते हुए हमें बताया कि उसके पति ने हनीमून के दौरान होटल के स्विमिंग पूल में जबरदस्ती करने लगा।

जब उसने मना किया तो उसने उसके साथ मार पिटाई की वह गला दबाकर मारने की कोशिश भी की। उसके कई बार कोशिश करने के बाद जब वह नहीं मानी तो वह वहां से गाली देता हुआ चला गया। लेकिन रात को होटल के कमरे में उसकी बेटी मेघा को जबरन शराब पिलाने की कोशिश की गई और उसने मना कर दिया

अगले दिन अचल ने सॉरी मांग कर उसे कसम देकर शराब पिलाई व सिगरेट भी पिलाई और उसके बाद चुपके से उसकी अश्लील वीडियो बना ली। मेघा को होश आया तो अचल ने उसको बताया कि उसने उसकी अश्लील वीडियो बना ली है और अब वह उसको ब्लैकमेल करते हुए कहने लगा है कि तूने यह सब बातें अपने परिवार को बताई तो तुझे और तेरे परिवार को जान से मार दूंगा और तुझे अपने साथ ही वैसे नहीं ले जाऊंगा।

उसने कहा कि उसको यूएसए में गाड़ी लेनी है और गाड़ी के लिए वह अपने मायके से पैसे दिलवाए। उसके बाद से मेघा का पति हर रात उसके साथ जबरदस्ती करता और मार पिटाई भी करता। 19 अप्रैल को उन्होंने मेघा के साथ ससुर को मिलने के लिए बुलाया।

तो उन्होंने घर पर आने के लिए मना कर दिया। जिसके बाद उन्होंने नीलम चौक स्थित महालक्ष्मी होटल में मिलने बुलाया। वहां लड़का और उसके माता-पिता आए और सारी बातें बताई और उसके बावजूद भी वह अपने बेटे का ही पक्ष ले रहे थे और उनकी बेटी व उनके परिवार वालों को गलत ठहरा रहे थे।

इसी बात को लेकर वह काफी परेशान थी और 25 अप्रैल को शाम करीब 6:00 बजे चाय नाश्ता करने के बाद उनकी बेटी अपने कमरे में चलेगी और टीवी चला दिया। लगभग 8:00 बजे उन्होंने दरवाजा खटखटाया। लेकिन मेघा ने दरवाजा नहीं खोला।

इसके बाद उन्होंने पीछे के दरवाजे खिड़की से देखा तो मेघा का शरीर चुन्नी के माध्यम से पंखे पर लटका हुआ था। तब आपस में दरवाजा तोड़ा और चुन्नी को कैची से काटकर मेघा को इलाज के लिए एस्कॉर्ट अस्पताल लेकर गए। जहां पर डॉक्टरों ने जांच करने के बाद डॉक्टर ने उनकी बेटी को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More