Pehchan Faridabad
Know Your City

टेस्टिंग बंद होने की वजह से पॉजिटिव मरीजों के आंकडों में आई कमी

जैसे की महामारी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है वैसे ही मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। लेकिन अगर हम मंगलवार के आंकड़ों की बात करें तो वह कम आए है। इसका मुख्य कारण यह नहीं है कि जिले में महामारी के केस कम हो गए है।

बल्कि यह है कि पिछले कुछ दिनों से फरीदाबाद जिले में टेस्टिंग को बंद किया हुआ है। अगर जिले में टेस्टिंग ही बंद है तो आंकड़े सही कैसे हो सकते हैं। अगर टेस्ट सुचारू रूप से चल रहे होते तो पॉजिटिव मरीज़ों का आकड़े कुछ और ही बया कर रहे होते।

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को जिले में 1330 पॉजिटिव मरीज पाए गए। वहीं अगर हम मृत्यु दर की बात करें तो 24 घंटे में 3 मरीजों की मृत्यु हुई है। हर बार स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों को हम कभी गलत नहीं ठहराते हैं।

लेकिन पिछले 3- 4 दिनों से टेस्टिंग बंद होने की वजह से यह आंकड़े गलत साबित हो सकते हैं। क्योंकि टेस्टिंग अगर सुचारू रूप से चलती तो आंकड़ों में काफी फेरबदल देखने को मिलता और मृत्यु दर में भी। लेकिन पूरे जिले में टेस्टिंग बंद होने की वजह से जहां एक मरीजों को काफी परेशानी हो रही है।

वहीं दूसरी और जो मरीज पिछले 14 दिनों से होम आइसोलेशन पर है उनको भी टेस्टिंग करवाने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि उनको ठीक हुए 14 दिन हो चुके हैं और वह टेस्ट करवा के नेगेटिव रिपोर्ट का इंतजार करने में लगे हुए हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अभी टेस्टिंग को शुरू नहीं किया गया है।

4 दिन और नहीं होगी टेस्टिंग

सूत्रों के अनुसार आने वाले 4 दिनों तक जिले में टेस्टिंग नहीं होगी। इसका मुख्य कारण यह है कि दिल्ली, गुड़गांव और ईएसआई मेडिकल कॉलेज में जहां पर टचिंग लाइव बनी हुई है।

उस टेस्टिंग लैब में तैनात कर्मचारी पॉजिटिव हो चुके हैं। जिसकी वजह से लैब को कुछ दिनों के लिए बंद करना पड़ गया है। इसी वजह से जिन लोगों ने टेस्टिंग करवाए हैं। उनकी रिपोर्ट नहीं मिल पा रही है और वह अस्पतालों के चक्कर लगाने में मजबूर है।

फरीदाबाद मे कोरोना ब्लास्ट जांच पहुंची 391177 के आंकड़े पर

24 घंटे मे आये 1330 नए पॉजिटिव केस

पिछले 24 घंटों मे हुई 3 और मरीज की मौत

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले मे अब तक 491 मौत हुई

फरीदाबाद मे फिर शुरू हुआ कोरोना का कहर

कुल पोसिटिव-68169

अस्पताल से छुट्टी-56699

आज एक्टिव केस-10979

अस्पताल मे भर्ती-1496

अस्पताल से छुट्टी-951

घर पर पॉजिटिव कोरंटीन-9483

गंभीर हालात मे भर्ती किए गए मरीज-495

वेंटीलेटर पर icu मे भर्ती-88

रिकवरी रेट-83.2 %

कोरोना के साथ-साथ अलग बीमारियों से ग्रस्त मृत्यु-491

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More