Categories: Faridabad

ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए जिले में शुरू होगी ऑक्सीजन लंगर सेवा, लोगों को होगा फायदा

महामारी के संक्रमण के बीच जिले की तमाम समाजसेवी संस्थाएं मसीहा बनकर उभर रहे हैं। सामाजिक संस्थाएं लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने की कोशिश कर रही है ऐसी ही एक मदद की शुरुआत सेक्टर 15 सिख यूनाइटेड, सेक्टर 16 गुरुद्वारा एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से की जा रही है। सिख यूनाइटेड, गुरुद्वारा तथा जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा एक ऑक्सीजन लंगर सेवा की शुरुआत की जा रही है जिसमें लोगों को जल्द से जल्द ऑक्सीजन पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी।


सिख यूनाइटेड के जसमीत ने बताया कि अस्पताल में जगह ना होने की वजह से लोग घर पर ही अपना इलाज करवा रहे हैं जिन्हें ऑक्सीजन की जरूरत है गुरुद्वारा उन्हें जल्द से जल्द ऑक्सीजन पहुंचाने की व्यवस्था कर रहा है। साथ ही गुरुद्वारे की ओर से डॉक्टर की तथा भोजन से संबंधित व्यवस्था भी की जाएगी।

ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए जिले में शुरू होगी ऑक्सीजन लंगर सेवा, लोगों को होगा फायदा

उन्होंने बताया कि जिला उपायुक्त डॉ गरिमा मित्तल तथा अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान को सामाजिक संस्थाओं ने इस संकट की घड़ी में आगे आकर मदद करने का आश्वासन दिया है। जिला रेडक्रॉस सोसायटी भी संकट के समय में तमाम सामाजिक संस्थाओं से लोगों की मदद करने की अपील कर रही है।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल तथा सचिव विकास कुमार ने इस पहल की सराहना की है तथा लोगों से आगे आकर मदद करने की अपील भी की है।

गौरतलब है कि इन दिनों जिले के सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी देखने को मिल रही है। ऑक्सीजन की कमी होने के कारण मरीजों के साथ साथ तीमारदारों की सांसे भी अटक जाती है।

प्रशासन अपने स्तर पर लोगों को ऑक्सीजन सप्लाई करने की पूरी कोशिश कर रहा है परंतु फिर भी सभी लोगों तक ऑक्सीजन नहीं पहुंच पा रही है ऐसे में गुरुद्वारे द्वारा शुरू की जा रही इस पहल से लोगों को फायदा होगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago