Pehchan Faridabad
Know Your City

सलमान खान ने वाजिद खान के निधन पर जताया शोक ।

सलमान खान ने वाजिद खान के निधन पर जताई

बेहतरीन मियुसिक कम्पोज़र में से एक वाजिद खान ने मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांसें ली हैं। वाजिद खान किडनी की बीमारियों से पीड़ित थे और उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था | उनके निधन की खबर की पुष्टि बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और वाजिद के बेहद करीब मित्र सोनू निगम ने की है ।

42 वर्ष के थे वाजिद खान |

सूत्रों के अनुसार, वाजिद काफी समय से ठीक नहीं थे और लगातार स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। वाजिद खान की हालत कोरोना का संक्रमण के कारण और खराब होने लगी थी वाजिद खान ने अपने भाई साजिद के साथ कुछ अद्भुत संगीत और बॉलीवुड गानों की रचना की है जिन्हें पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा। वाजिद खान का आकस्मिक निधन फिल्म उद्योग के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है जिसे आनेवाले वर्षों में भर पाना बहुत मुश्किल होगा। सोनू निगम ने दिवंगत संगीतकार को याद करते हुए लिखा, “मेरे भाई वाजिद ने हमें छोड़ दिया।”


वाजिद का जन्म 10 मार्च 1981 को मध्य प्रदेश के जिले मंदसौर के बेहद छोटे से गाँव सोनगिरी में हुआ। सुदूर अंचल में बसे इस गांव के लोग खेती औऱ मजदूरी से गुजर बसर करते हैं।
कला के क्षेत्र में नाम कमाने से पहले वाजिद इसी गांव में रहा करते थे। पांचवी कक्षा के बाद ही घरवाले कला के शौक से परेशान हो गए। खेती करने वाले पिता तो वाजिद से बेहद नाराज रहते थे जबकि वाजिद उस वक्त दुनिया की सबसे छोटी प्रेस बनाने में लगे थे। स्टील औऱ लोहे से उन्होंने सबसे छोटी आयरन प्रेस बनाकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।

वाजिद खान का सिंगिंग दौर में


वाजिद खान ने कई मशहूर गाने गाये है जेसे की Tajdar-e-Haram, Chal Maar, Shiva Shiva, DJ Bajega TohPappu Nachega, Bullett Raja, Dhichkyaaon Doom Doom, Govinda Aala Re, PandeyJee Seeti उनका सबसे ज्यादा मशहूर गाना था और कई फिल्मों में उन्होंने अपने गाने दिए है | वाजिद भाई सभी हिन्दुस्तानीओं के दिल में बसते है और हमेशा दिल में रहेंगे | वाजिद खान और साजिद खान को मशुर कोम्पोसेर्स में गिना जाता है | इन्होंने साथ मिलकर कई अवार्ड विनिंग गाने गाये है |

वाजिद खान को कई सारे अवार्ड भी मिले है जैसे की Mirchi Music Awards, Filmfare Award Sajid-wajid award for film fare. Zee Cine Awards, GiMA Award, Star Screen Award, Big Star. वाजिद खान दबंग फिल्म के बाद ज्यादा मशहूर हैं |

सबसे ज़्यादा मशहूर गाने इनके बॉलीवुड के (भाई) सलमान खान के साथ के है ।उनकी फिल्मों के अधिकतर गाने वाजिद खान ने है गाय है ।इस घटना के बाद सलमान खान ने इस महान कलाकार की समुद्र कि गहराइयों जितनी तारीफ करी है यानी कि जितना कहा जाए उतना कम।

आपको बताना चाहेंगे आखरी गाना सलमान के साथ ही गया को लॉक डाउन के दौरान रिलीज किया ‘ भाई – भाई ‘ अभी फिलहाल सोशल मीडिया पर ये गाना बहुत ट्रेंड कर रहा है ।सलमान खान के साथ, वाजिद खान का आखरी गाना यही है ।इस घटना के बाद सलमान सहम से गए है , ये दुख उनके लिए असहनीय है ।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More