Categories: Government

संक्रमण की मेहरबानी 6 हजार कैदियों को मिलेगी रिहाई, 8 हजार डॉक्टरों की टीम घर घर जाकर करेगी जांच

संक्रमण की दूसरी लहर ने पूरे देश में तबाही का मंजर पैदा कर दिया हैं। हर गुजरता दिन और भयावह स्थिति की तस्वीरों से दिल को दहला रही है। यही कारण है कि स्थिति को बेहतर समझते हुए हरियाणा राज्य की जेलों में बंद करीब 6000 कैदियों को घर भेजने की तैयारी की जा रही है। इसका कारण यह है कि अब संक्रमण का खतरा कैदियों तक भी पहुंचने का मार्ग बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे।

वहीं बिजली व जेल मंत्री रंजीत सिंह ने उक्त कैदियों की रिहाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के छह हजार ऐसे कैदी हैं जो विभिन्न जेलों में बंद विचाराधाीन हैं।

संक्रमण की मेहरबानी 6 हजार कैदियों को मिलेगी रिहाई, 8 हजार डॉक्टरों की टीम घर घर जाकर करेगी जांच

उनके बारे में उन्होंने सरकार व पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश व हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष न्यायमूर्ति राजन गुप्ता तथा हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों की हाई पावर्ड कमेटी को लिखा है।

आगे उन्होंने बताया कि न्यायमूर्ति राजन गुप्ता तथा हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों एसीएस होम राजीव अरोड़ा व डीजीपी जेल शत्रुजीत कपूर की कमेटी अगले दो तीन दिनों में इस पर निर्णय ले सकती है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत इन कैदियों को घर भेजा जाएगा।

संकट और संघर्ष की चुनौतियों को दरकिनार कर लोकतंत्र का चौथा स्तंभ यानी कि मीडिया भी अपना कार्य करने में सक्षम साबित हुई है। ऐसे में मीडिया कर्मियों की सुरक्षा के बारे में और उनके स्वास्थ्य के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू करने की घोषणा कर दी।

ताकि मीडिया कर्मी भी इस अभियान से जुड़े और अपने स्वस्थ स्वास्थ्य हेतु टीकाकरण में सहयोग देकर संक्रमण को फैलने से रोकने में अपनी अहम भूमिका अदा करें। सीएम ने बताया कि टीकाकरण के लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां जिलों में स्थापित मीडिया केंद्रों पर की जाएंगी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago