Pehchan Faridabad
Know Your City

प्रदर्शन के खिलाफ उतारूंगा सेना: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफ्रीकी अमेरिकी जॉर्ज फ्लायाद के मौत पर हो रहे विरोध प्रदर्शन के खिलाफ सेना उतारने की धमकी है. उन्होंने कहा कि फलायाद की बर्बर मौत से हम सभी दुखी है और इस मामले का न्याय दिलाएंगे ।

राष्ट्र के नाम संबोधन में ट्रंप ने कहा मैं हर गवर्नर को सड़कों पर पर्याप्त संख्या में नेशनल गार्ड की तैनाती करने की सलाह देता हूं , मेयर और गवर्नर को हिंसा खत्म होने तक कानून प्रवर्तन एजेंसियों या अधिकारियों की जबरदस्त मौजूदगी सुनिश्चित करना होगा, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अगर कोई शहर या राज्य अपने निवासियों के जानमाल की रक्षा करने के लिए जरूरी कदम उठाने से इंकार करता है तो मैं अमेरिकी सेना को तैनात करूंगा।

गौरतलब है कि अफ्रीकी अमेरिकी जॉर्ज फ फलायद की मौत के बाद अमेरिका में जगह- जगह हिंसक प्रदर्शन हो रहा है , प्रदर्शन आगजनी लूटपाट व तोड़फोड़ कर रहे हैं इस वीडियो में एक श्वेत अधिकारी हथकड़ी लगे फ्लाइट की गर्दन को अपने घुटने में दबाए हुए दिखाई दे रहा है।

हिंसा को अधिकारियों द्वारा रोक पाने में नाकाम रहने के बाद न्यूयॉर्क सिटी में सोमवार देर रात कर्फ्यू लगा दिया गया, कर्फ्यू के दौरान हुए गोलीबारी में एक प्रसिद्ध बारबेक्यू स्थल के मालिक की मौत हो गई , जिसके बाद लुइसविले पुलिस प्रमुख को बर्खास्त कर दिया गया है।

Written By : Ankit Kanwar

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More