महामारी के दौर में स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों का योगदान है अतुल्य, उन्ही के कारण लड़ पाए है महामारी से: देवेंद्र चौधरी

विपरीत परिस्थितियों में किए गए सर्वश्रेष्ठ कार्य ही व्यक्ति को नई पहचान दिलाते हैं। यह शहर के वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी ने खेड़ीकला गांव की सीएचसी में स्थानीय व आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेते हुए कहे।

इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित चिकित्सा अधिकारियों व स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े सभी कर्मचारियों के कार्यों व प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्वास्थ विभाग से जुड़े अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अथक प्रयासों के कारण आज हम महामारी को मिलकर रोक पाने में काफी हद तक कामयाब हो सके हैं।

महामारी के दौर में स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों का योगदान है अतुल्य, उन्ही के कारण लड़ पाए है महामारी से: देवेंद्र चौधरी

उन्होंने कहा कि हालांकि चुनौती अभी भी बरकरार है और ऐसे में ओर अधिक संयम और बुद्धि के साथ हम सभी को आगे बढ़ना होगा तभी हम महामारी पर पूरी तरह जीत हासिल कर पायंगे। उन्हें कहा कि केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर की व्यस्तताओं के चलते उनके इस कार्यक्रम में ना पहुंचने के कारण उन्हे यहाँ भेजा गया है ताकि वे चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों का मनोबल ऊंचा कर उन्हें आश्वस्त करें कि इस संबंध में स्वास्थ विभाग की सभी जरुरतों को समय रहते पूरा किया जायेगा जिससे कि आमजन को किसी प्रकार की किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़े ।

स्थानीय डॉक्टरों ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ मिले इसके लिए हाल ही मे स्वास्थ्य उपकरण, फेस शिल्ड, नेबुलाइजर प्लस आक्सिमिटर, ऑक्सीजन कॉंटेनर ,कूलर , बेड जैसे अनेकों सुविधाओं एवं संसाधनों के यहां पहुंचने से स्वस्थ विभाग की इस यूनिट की कार्य क्षमता को पहले से अधिक बढ़ाया जा सकेगा। जिससे आसपास के क्षेत्रों के स्थानीय व ग्रामीण लोगों को इसका भरपूर लाभ मिलेगा।

इस इस अवसर पर जिला परिषद के निवर्तमान चेयरमैन विनोद चौधरी ने कहा कि केंद्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता राज्य मंत्री द्वारा उनके नेतृत्व में स्वस्थ के क्षेत्र में दिनो- दिन हो रही बढ़ोतरी के संबंध में उनका आभार जताया और उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में पूरा संसदीय क्षेत्र के लोगो के लिये इसी प्रकार स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी लोगों को अधिक से अधिक सेवा व सहयोग करते रहेगें ।

इस अवसर पर राकेश नरवत ,डॉ वंदना मडिया, डॉ हरजिंदर, डॉ सोनम , डॉ चिंटू सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago