HomeFaridabadलॉकडाउन के हर नियमों की जा रही है पालना, समय सीमा बढ़ने...

Published on

महामारी के चलते लॉकडाउन की पांचवी किस्त लोगों तक पहुंच गई है यानी सुरक्षित हरियाणा की पांचवी किस्त जो कि 7:00 जून से लेकर 14 जून तक बढ़ाई गई है। उसमें दुकानदारों के साथ-साथ मॉल को भी काफी छूट दी गई है।

जहां पहले दुकानदारों का समय सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर के 3:00 बजे था। वह अब उनका समय सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम के 6:00 बजे तक कर दिया गया है।

लॉकडाउन के हर नियमों की जा रही है पालना, समय सीमा बढ़ने पर दुकानदार हुए खुश

अगर हम बात करें तो मॉल का समय 10:00 से 6:00 था जो कि अब 10:00 से 8:00 कर दिया गया है। जिससे दुकानदारों के साथ-साथ मॉल के दुकानदारों को भी काफी खुशी हुई है।

जहां एक और मॉल के दुकानदार समय सीमा बढ़ने से काफी खुश हैं। वहीं लॉकडाउन के हर नियम की पालना भी की जा रही है। सेक्टर 20 बी स्थित एल्डकॉ स्टेशन 1 में अगर कोई कस्टमर या फिर यूं कहें लोग घूमने के लिए जाते हैं। तो उनको हर नियम का पालन करना पड़ेगा। क्योंकि मॉल के अंदर जाने से पहले उनको अपने आपको सेंटेंस करना होगा।

साथ ही उनका टेंपरेचर व उनकी जो एंट्री है जिसमें नाम पता व फोन नंबर उनको दर्ज करानी होगी।उसके बाद ही वह मॉल के अंदर प्रवेश कर सकते हैं। मॉल के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर मनीष ने बताया कि सरकार के द्वारा जो महामारी को लेकर गाइडलाइंस जारी की है। उसको वह पूर्ण रुप से पालन कर रहे हैं।

लॉकडाउन के हर नियमों की जा रही है पालना, समय सीमा बढ़ने पर दुकानदार हुए खुश

उन्होंने बताया कि मॉल के दोनों गेट पर सैनिटाइजेशन मशीन, टेंपरेचर चेक व मास्क और उनकी एंट्री होने के बाद ही मॉल के अंदर प्रवेश दिया जा रहा है। इसको लेकर सिक्योरिटी गार्ड को पूरी ट्रेनिंग दी गई है। साथ ही अगर कोई व्यक्ति मास्क भूल जाता है तो उसको वापस भेज दिया जाता है या फिर कहा जाता है कि पहले वह बाहर बनी दुकानों से मास्क खरीद कर आए और उसके बाद ही मॉल में एंट्री करें।

उन्होंने बताया कि हर व्यक्ति मॉल में मात्र 20 से 25 मिनट ही रुकता है। मॉल में जितने भी खाने पीने की दुकान है। सिस्टम के जरिए लोगों को खाना प्रोवाइड कर रही है। उनका सीटिंग सिस्टम जो है वह भी बंद है। इसके अलावा मॉल में जितने भी कर्मचारी काम करते 50% से हर रोज आ रहे हैं। लेकिन उनको सैलरी पूरी महीने की दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि मॉल में बनी दुकानों से मेंटेनेंस चार्ज के तौर पर ₹21 स्क्वायर फीट जाता है। लेकिन महामारी के द्वार के चलते पिछले साल से लेकर अब तक उसको घटाकर ₹15 स्क्वायर फिट कर दिया है। जिससे मॉल के दुकानदार काफी खुश है। मनीष ने बताया कि उनके द्वारा किसी प्रकार की कोई भी नियम की अवहेलना नहीं की जा रही है।

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...