Pehchan Faridabad
Know Your City

हरियाणा में खराब सैनिटाइजर की बिक्री पर सरकार ने लिया संज्ञान, की जा रही ये कार्यवाही

भारत वर्तमान में वैश्विक महामारी घोषित हो चुकी कोरोना महामारी के प्रकोप से गुजर रहा है और यह महामारी भारत में इस समय भयावह रूप ले चुकी हैं। इस घातक वायरस से बचने के लिए अभी तक कोई भी दवाई बनाई जा सकी है।

जिस कारण इस वायरस से बचने के लिए केवल और केवल सावधानी बरतना की सबसे उत्तम उपाय बताए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग एवं विशेषज्ञों का कहना है कि इस वायरस की चपेट में आने से बचने के लिए सावधानी बरतना ही सबसे उत्तम उपाय है।

इसलिए व्यक्ति को समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करना अधिक आवश्यक है ताकि वायरस से बचा जा सके। इसी बीच भारतीय बाजार में सैनिटाइजर की खपत में काफी तेजी से उछाल देखने को मिला है।

इसी बीच खबरें ये भी आ रही है बाजार में खराब गुणवत्ता वाले सैनिटाइजर भी अधिक मात्रा में बेचे जा रहे हैं जिनके प्रयोग से कई प्रकार की समस्याएं उत्पन्न होने का खतरा बना रहता है।

इसी के चलते हरियाणा प्रदेश में खराब सैनिटाइजर बेचने की शिकायत के चलते 158 नमूने एकत्र किए हैं और उन्हें निम्नलिखित शिकायतों के परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेजा है जिनकी रिपोर्ट जल्द ही आएगी।

प्रदेश गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि उन्हें बड़ी संख्या में शिकायते मिली है की प्रदेश में भारी मात्रा में खराब मिलावटी सैनिटाइजर बेचे जाने का कारोबार धड्डले से चलाया जा रहा है।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के राज्य दवा नियंत्रक नरेंद्र आहूजा ने कहा कि विभिन्न कंपनियों के सैनिटाइजर के 158 नमूने एकत्र किए गए हैं। नमूनों को जांच के लिए चंडीगढ़ स्थित लैब भेजा गया है।

वही विज ने बताया कि शिकायत यह भी प्राप्त हुई है कि दुकानदार सामान्य से अधिक कीमत पर सैनिटाइजर की बिक्री कर रहे हैं। जनता से प्राप्त शिकायतों को की संज्ञान में लेते हुए दुकानदारों के खिलाफ जल की कार्यवाही की जाएगी।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More