फरीदाबाद पुलिस का बेहतरीन कार्य, मानसिक रूप से बीमार महिला को किया परिजनों के हवाले

फरीदाबाद- शहर में गुमशुदा बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को लेकर सभी थाना चौकी एवं मिसिंग सेल को पुलिस कमिश्नर ओ पी सिंह ने तलाशने के आदेश जारी किये है। जिनपर कार्रवाई करते हुए पुलिस चौकी संजय कालोनी टीम ने लावारिस हालत में मिली मानसिक रूप से बीमार एक लड़की को उसके परिजनों के हवाले किया है।

चौकी प्रभारी ने बताया कि दिनांक 19 जून को रात्रि गस्त के दौरान एक महिला मिली जिसको नाम पता पूछा तो वह नही बता पा रहा थी औरत की मदद के लिए महिला पुलिसकर्मी को बुलाया गया। जो औरत के पास एक आईडी प्रूफ मिला जिसमें औरत का नाम नैना देवी निवासी मथुरा उत्तर प्रदेश था।

फरीदाबाद पुलिस का बेहतरीन कार्य, मानसिक रूप से बीमार महिला को किया परिजनों के हवाले

जिस पर पुलिस कन्ट्रोल रुम से सभी थाना चौकियों में सूचना भेजी गई। फोटो सोशल मीडिया के पुलिस व्हाट्सएप ग्रुपों में डालकर औरत के जानने वालों का फरीदाबाद में पता किया गया।

पुलिस टीम ने चौकी के क्षेत्र संजय कॉलोनी, जीवन नगर, गोछी, सरूरपुर व नंगला गुजरान में अनाउंसमेंट की गई जिसका कोई जानकारी नहीं मिला जिस के बाद औरत को वन स्टॉप सेंटर में वहां के स्टाफ के हवाले किया गया।

पुलिस टीम ने आईडी प्रूफ में दर्शाए गए पते से सम्बंधित थाना में सम्पर्क कर महिला के बारे में जानकारी प्राप्त की जिसमें पता चला कि महिला का भाई दिल्ली में कहीं रहता है यहां फरीदाबाद में महिला नैना उसकी मम्मी व पापा रहते थे और नैना की मम्मी अपने बेटे के पास 15 .6.21 को दिल्ली गई हुई है।

पुलिस टीम ने महिला के भाई से फोन के द्वारा संपर्क किया और उसकी बहन नैना के बारे में फरीदाबाद लावारिस अवस्था में मिलने के बारे में अवगत कराया गया जो सूचना मिलने पर नैना का भाई महेन्द्र माता कौशल्या फरीदाबाद आए।

जिनको वन स्टॉप सेंटर पर ले जाकर लावारिस अवस्था में मिली महिला नैना को उसके भाई व माताजी से मिलवाया ।पुलिस टीम ने हिदायात देते हुए दुरुस्त हालत में अपनी लड़की नैना को देखकर पुलिस का तहे दिल से धन्यवाद किया।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago