Pehchan Faridabad
Know Your City

सालों से फरार कैंडी बाबा के पास मिला हथियारों का पिटारा ,पर फरीदाबाद पुलिस ने इरादों पर फेरा पानी

आपने ऐसे कई मामले सुने होंगे जिनमें बाबा के खिलाफ कई तरह के मामले दर्ज है ।धोखा धड़ी के मामले तो अब आम हो चुके है ,लेकिन आज हम एक ऐसे बाबा कि बात करने जा रहे है , जिसके पाप का घड़ा फरीदाबाद में भर गया और फरीदाबाद पुलिस प्रशासन ने इस बाबा से कई लोगों को बचा लिया है ।

तंत्रविद्या से लोगों के पैसे दोगुना करने वाले कैंडी बाबा उर्फ राजेश को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने अपनी चपेट में ले लिया है। आपको बता दें कि वह फरीदाबाद में भेष बदलकर छुपकर रह रहा था , लेकिन ज़्यादा दिनों तक अपने नाकामयाब इरादों में कामयाब नही हो पाया । लॉकडाउन के चलते वह यहां छिपा बैठा था। बता दें कि इनपर शहर में विभिन्न थानों में धोखाधड़ी के कई मामले भी दर्ज हैं। इसके साथ ही कैंडी और उसके साथियों पर हरियाणा और पंजाब के विभिन्न शहरों में धोखाधड़ी के साथ-साथ अवैध असलहा रखने की भी एफआईआर दर्ज की हुई है। हरियाणा के अब साथ-साथ पंजाब पुलिस भी इसकी तलाश में एक साल से लगी हुई थी। लेकिन इस बाबा के बुरे दिन अब फरीदाबाद से शुरू हो गए ।

पुलिस प्रशासन ने गिरफ्तार कर क्या किया ?

एसीपी क्राइम अनिल कुमार ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि कथित कैंडी बाबा लोगों के पैसे को दोगुना करने की महाठगी को लेकर चर्चा में आया। वह पंजाब के गांव शरीफगढ़ में अपना डेरा वड़भाग सिंह जमाए हुए था। इसी के साथ उसपर नकली सोने का कारोबार करने के साथ-साथ नकली नोट भी खपाने का आरोप भी है। उसके खिलाफ हरियाणा सहित पंजाब में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। लेकिन अब तक वो पुलिस कि पकड़ में नहीं आ रहा था लेकिन फरीदाबाद पुलिस ने इस पकड़ लिया है ।

बाबा के पास हथियारों की कमी नहीं , जानिए क्या क्या मिला ?

एसीपी क्राइम ने बताया कि तंत्र विद्या के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले और लोगों को ठगने वाला कैंडी बाबा 32 बोर की पिस्तौल, 11 कारतूसों और मैजिक बॉक्स के साथ पंजाब में गिरफ्तार हो चुका है। उन्होंने बताया कि मोहाली के सेक्टर-68 के चंद्र अग्रवाल ने लालड़ू पुलिस को शिकायत दी थी कि ढोंगी बाबा राजेश उर्फ कैंडी ने उसके साथ पैसा दोगुना करने के चक्कर में धोखाधड़ी की गई थी।

कैंडी बाबा के खिलाफ कई मामले थे दर्ज

इसी तरह चंडीगढ़ के प्रोग्रेसिव सोसायटी सेक्टर-50 के गुरप्रीत सिंह ने भी राजेश उर्फ कैंडी के खिलाफ ठगी की शिकयत दर्ज करवाई थी, जिस पर पुलिस ने रेड मारकर बाबा व इसके साथियों को नकदी, 32 बोर की पिस्तौल, 11 कारतूस व जादुई ट्रिक दिखाने वाले बॉक्स के साथ गिरफ्तार करके इनके खिलाफ धारा 406, 420 तथा आर्म्स एक्ट की धारा 25, 54, 59 के तहत मामला दर्ज किया था।

10 दिन की पुलिस रिमांड पर आए बाबा जी

फरीदाबाद पुलिस ने कैंडी बाबा को गिरफ्तार कर 10 दिन की पुलिस रिमांड पर लेलिया है ,इसी के साथ इस दौरान पूछताछ भी करी जाएगी । क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद बाबा को कोर्ट में पेशकर रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More