HomeUncategorizedहरियाणा के छोरों को हरिद्वार में हुक्का पीना पड़ गया भारी, दौड़ा...

हरियाणा के छोरों को हरिद्वार में हुक्का पीना पड़ गया भारी, दौड़ा दौड़ा के पीटा: देखें वीडियो

Published on

महामारी के नियमों में ढील मिलते ही लोग अब घरों से निकल कर दूर दूर घूमने के लिए निकल रहें है । छूट मिलते ही उपद्रवी तत्वों ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। इन दिनों उपद्रवी तत्व धार्मिक स्थलों को भी नहीं छोड़ रहे और इन्हें अपनी मौज-मस्ती एवं अय्याशी के ठिकानों की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। इनकी वजह से धार्मिक स्थलों पर उपद्रव देखने को मिल रहा है ।

ऐसे ही एक मामला सामने आ रहा है, इस मामले में पतित पावनी गंगा के पवित्र घाट पर हुक्का गुड़गुड़ाने वाले हरियाणा के 6 युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। विरोध करने वालों से अभद्रता करने पर कुछ स्थानीय लोगों ने इन युवकों को दौड़ा-दौड़ा कर इतना पीटा की ये अब खड़े होने के लायक नही है ।

हिल स्टेशनों एवं अन्य जगहों से लोगों की अच्छी खासी भीड़ और हुड़दंग की जो भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं, ये तस्वीरें परेशान कर देने वाली हैं। इन तस्वीरों को लेकर पीएम मोदी ने भी चिंता व्यक्त करते हुए ये कहा कि अगर लोगों ने ऐसी लापरवाही जारी रखी तो कोरोना नियमों में दी गई ढील मजबूरन वापस लेनी पड़ेगी, मतलब फिर से लोग घूमने फिरने की जगह केवल घरों में रहेंगे क्योंकि महामारी अभी कमजोर हुई है खत्म नहीं हुई ।

हरियाणा के छोरों को हरिद्वार में हुक्का पीना पड़ गया भारी, दौड़ा दौड़ा के पीटा: देखें वीडियो
Pic credit : ANI

ऐसी ही कुछ तस्वीरें पिछले दिनों हर की पैड़ी से सामने आई थी, जहाँ कुछ युवक हुड़दंग मचाते हुए गंगा नदी के पावन घाट पर हुक्का गुड़गुड़ा रहे थे। स्थानीय श्रद्धालुओं द्वारा विरोध करने पर युवकों ने उनसे भी बदतमीजी की। काफी देर तक उन लोगों को परेशान किया गया हुक्के धुएं के कारण बच्चे भी परेशान होते दिखे ।जब हरियाणा के इन युवकों ने सुनने से बिलकुल इंकार कर दिया और लाख समझाने के बाद भी नहीं मानने पर सूचना पर उत्तराखंड पुलिस ने हुड़दंग कर रहे हरियाणा और मुजफ्फरनगर से 6 युवकों को गिरफ़्तार कर उनपर मुकदमा दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक युवक हरियाणा और मुजफ्फरनगर के बताए जा रहे हैं । हरियाणा के इन युवकों पर कोविड महामारी आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई भी की गई है। उत्तराखंड पुलिस ने यह जानकारी ट्वीट करते हुए कहा कि हम यह संदेश देना चाहते हैं कि हर की पौड़ी पर इस तरह की हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएँगी।

स्थानीय लोगों ने भी हुक्का पीते देख की जमकर पिटाई

मामला गत वर्ष जुलाई का है, हर की पैड़ी पर कुछ युवकों को हुक्का पीते देख स्थानीय लोगों ने इन युवकों की पिटाई कर दी । घटना के अनुसार हरियाणा और मुजफ्फरनगर के 6 युवकों को हर की पैड़ी स्थित मालवीय घाट पर बैठकर हुड़दंग करते हुए हुक्का पी रहे थे।

मारपीट और बवाल से श्रद्धालुओं के बीच अफरा-तफरी भी मच गई। युवकों की पिटाई के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को ये सूचना दी। सूचना पर हरकी पैड़ी चौकी इंचार्ज अरविंद रतूड़ी पहुँचे और हुड़दंग मचाने वाले 6 युवकों को हिरासत में ले लिया है।

उस वक्त गंगा घाट पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी थी और महिलाएँ तथा बच्चे भी मौजूद थे। स्थानीय लोगों ने युवकों के हुक्का पीने का विरोध किया और इन युवकों ने उनसे अभद्रता शुरू कर दी, इस बात से नाराज स्थानीय लोगों की हुड़दंगी युवकों पिटाई शुरू कर दी। जिसके बाद युवकों ने भाग कर जान बचाई। लोगों ने भी उनका हुक्का छीनकर तोड़ दिया।

पूछताछ के दौरान युवकों ने अपना नाम मोहन, दीपक, सुमित निवासी लडरावन थाना बहादुरगढ़ झज्जर, रविंद्र निवासी गांव बैडी भैरो थाना मेहम, रोहतक और नितेश तथा नितिन निवासी गाँव दूधली चरथावल, मुजफ्फरनगर बताया। उनके खिलाफ आपदा अधिनियम के तहत मुकदमा अब दर्ज किया गया है।

हरिद्वार में फैशन बनता जा रहा है गंगा किनारे अश्लील गानों पर नाचना और हरकते करना

बता दें कि पिछले कुछ समय से हरिद्वार एवं ऋषिकेश में गंगा किनारों की अय्याशी और मौज-मस्ती का केंद्र बनता दिखाई दे रहे है । कई युवक हाल ही में अश्लील गाने तेज़ आवाज में बजाते और उन पर भद्दा डांस करते हुए भी देखे गए। केवल पुरुष ही नही कई बार, ऐसा करने वालों में इंस्टाग्राम वीडियोज़ बनाने वाली महिलाएँ और युवतियाँ भी पीछे नहीं हैं।

इन घटना को प्रकाश में आने के बाद एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय का कहना रहा कि इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरा बढ़ाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अभी भी ऐसे मामलों पर सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी और अगर सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ा दी जाएगी तो दोषियों को पकड़ने में भी ज्यादा आसानी होगी। इसके आलावा, ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस पैट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।

अमित स्थान पर ऐसी हरकतें करना बेहद शर्मनाक है , हिंदू धार्मिक स्थानों पर हिंदुओं द्वारा ऐसी हरकतें करना बेहद घिनौनी हरकत है यह एक बेहद बड़ा अपमान है हिंदू देवी देवताओं इसलिए इस विषय पर सोचते हुए प्रशासन को भी सख्ती बरतनी चाहिए और इसी के साथ-साथ लोगों को भी यह समझना चाहिए कि हिंदू धर्म के अनुसार भगवान हमें नशा करने की इजाजत नहीं देते और धार्मिक घाट पर घाट पर बैठकर लोगों के बीच हुक्का पीने की भी इजाजत नहीं दी जाती।

Latest articles

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध...

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व...

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

More like this

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध...

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व...