Pehchan Faridabad
Know Your City

सावधान अगले 24 घंटे में होगी इन जगहों पर भारी बारिश, बाढ़ की आशंका

Weather update Information :- तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, ओडिशा, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात , असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान भारी वर्षा होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट -बाल्टिस्तान, मुजफ्फरपुर में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की गति की हवा और गरज के साथ बारिश और ओले गिरने का अनुमान है।

Weather update Information
Weather update Information

पंजाब और ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे तक की गति की हवा के साथ बारिश होने के आसार हैं।

दक्षिण पश्चिम अरब सागर और बंगाल की उत्तरी खाड़ी और तटीय आंध्र प्रदेश में 45-55 किमी प्रति घंटे की तेज गति के साथ हवा चलने का अनुमान है और मौसम के खराब रहने के आसार हैं इसलिए मछुआरों को इन इलाकों के समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है

Weather update Information :- इसके साथ ही मध्य अरब सागर, गोवा, कर्नाटक के कुछ और हिस्सों, महाराष्ट्र, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तथा रायलसीमा और तमिलनाडु के शेष हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश, बंगाल के मध्य और उत्तरी खाड़ी के कुछ और हिस्से और उत्तर पूर्वी राज्यों के कुछ हिस्से में अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं।

दिन का तापमान पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में सामान्य से काफी ऊपर रहा। असम , मेघालय, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।

Weather update Information

हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, गुजरात के कुछ हिस्सों में दिन के तापमान सामान्य से अत्यधिक नीचे रहा, जबकि बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, कोंकण, गोवा के कुछ हिस्सों में तथा हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।

Weather update Information

उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा। गंगानगर और फलोदी में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 42.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, सौराष्ट्र, कच्छ, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट -बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर हवा के साथ बारिश हुई।

पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिम बंगाल के पर्वतीय हिस्से, सिक्किम और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में अधिकांश स्थानों पर, सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक के कई स्थानों पर तथा अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, जम्मू -कश्मीर, छत्तीसगढ़, गुजरात तटीय आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों के साथ ही असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी और गरज के साथ छींटे पड़े। पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मराठवाड़ा और रायलसीमा में मौसम शुष्क पर रहा।

Written by- Prashant K Sonni

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More