Categories: Faridabad

दिनदहाड़े हुई अष्टधातु मूर्ति की चोरी, जाने कैसे दिया घटना को अंजाम ?

फरीदाबाद : जिला फरीदाबाद में आए दिन एक से बढ़कर एक घटना सामने आती है लेकिन कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जो सालों साल तक बुलाई नहीं चाहती फरीदाबाद में एक ऐसी ही घटना 21 जुलाई की शाम को सामने आए जिस को सुनने के बाद लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई क्योंकि दिनदहाड़े इस तरह की घटना को अंजाम देना कोई आसान बात नहीं और इस घटना से नुकसान लोगों की आस्था को हुआ है।

सेक्टर 15 ए स्थित जगन्नाथ मंदिर में शाम 4:26 पर एक ऐसी घटना सामने आई जिसकी वजह से लोगों की आस्था को ठेस पहुंची हालांकि इस मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही अब शुरू हो चुकी है । यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरा में कैद हो चुकी है जिसकी मदद से पुलिस ने दावा किया कि वह जल्द ही चोरों को पकड़ा जाएगा।

दिनदहाड़े हुई अष्टधातु मूर्ति की चोरी, जाने कैसे दिया घटना को अंजाम ?

कैसे की दिन दहाड़े चोरी ?

सेक्टर 15a जगन्नाथ मंदिर के बाहर 21 जुलाई की शाम 4:26 पर एक गाड़ी आती है और उसमें से दो महिलाएं उतर कर मंदिर के दर्शन करने आती हैं । उनका ड्राइवर गाड़ी में ही बैठा रहता है जिसके बाद महिलाएं ऊपर मंदिर में दर्शन करने गई और वहां विराजमान मदनलाल जी की मूर्ति को उठाकर और पल्लू से ढककर सीधा बाहर आ गई और गाड़ी में बैठकर रफूचक्कर हो गई ।

मंदिर के पुजारी से बातचीत की तो पता चला कि जिस वक्त यह चोरी की घटना हुई उस वक्त मंदिर में कोई नहीं था सभी लोग इस समय विश्राम कर रहे थे मंदिर को खाली दे दो महिलाओं ने इस बात का फायदा उठाकर मूर्ति चुरा ली।

मंदिर के जनरल सेक्रेटरी बी भारती ने बताया की महिलाओं ने यह चोरी उनके ख्याल से पैसों के लिए नहीं की बल्कि सिर्फ इन मूर्तियों की अपने घर में रख कर पूजा करने के लिए की है क्योंकि वह महिलाएं एक बड़ी गाड़ी से आई थी और एक बड़े घर से लग रही थी इसलिए उन पर किसी ने भी शक नहीं किया लेकिन भविष्य में ऐसी घटना सामने ना हो इस वजह से एफ आई आर दर्ज की गई है अब देखना यह है कि पुलिस प्रशासन कितने समय में चोरों को अपनी गिरफ्त में लेता है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago