Pehchan Faridabad
Know Your City

इंडिया के इस क्रिकेटर की सबकी सामने करी तारीफ “फ़िलहाल कोहली से में काफी पीछे हूं”

पाकिस्तान के नए कप्तान बाबर आजम ने, विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है। बाबर आजम ने साफ तौर पर कह दिया है कि उनकी तुलना विराट कोहली से नहीं की जा सकती। बाबर आजम का मानना है कि वो कोहली से इस समय पीछे है और उन्हें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे। फिलहाल कोहली के लेवल के वो खिलाड़ी नहीं हुए हैं, इसलिए बाबर आजम अपने प्रदर्शन पर ही ध्यान दे रहे हैं।

बाबर आजम ने क्रिकबज से बात करते वक़्त हुए कहा ” विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, में अभी उनसे काफ़ी पीछे हूं मुझे अभी बहुत कुछ हासिल करना है। में उनके जैसा खिलाड़ी बनकर पाकिस्तान को मैच जिताना और रिकॉर्ड बनाना चाहता हूं।” इसी के साथ बाबर आजम ने कहा कि वो दुनिया के बेस्ट खिलाड़ियों में अपने जगह बनाना चाहते हैं और अलग अलग परिस्थितियों में दूसरे खिलाड़ियों को खेलते देख वो सीखते हैं । बाबर आजम ने कहा कि हां में कोशिश करता हूं और इस बात पार नजर रखता हूं कि बेस्ट खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं।

बाबर आजम और विराट कोहली ही विश्व क्रिकेट के ऐसे दो बल्लेबाज हैं जो आईसीसी के तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में टॉप टेन में शामिल हैं। विराट कोहली वनडे में नंबर वन पर हैं, वही टेस्ट में दूसरे और टी – 20 में दसवे स्थान पर हैं। जबकि बाबर आजम टी-20 में नंबर वन पर हैं, टेस्ट क्रिकेट में पांचवे और वन डे क्रिकेट में तीसरे स्थान पर हैं। विराट कोहली की कवर ड्राइव और फ्लिक शॉट की समानता के बारे में बाबर आजम ने कहा ” अगर आप अनुसरण करते हैं तो एशियाई बल्लेबाजो का खेलने का तरीका एक जैसा ही होता है, विराट कोहली और मेरे में कुछ समानताएं हैं, हमारे कई शॉट्स समान हैं पर में विराट कोहली जैसा बिल्कुल भी नहीं हूं।”

Written By – Ansh Sharma

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More