Online se Dil tak

कोरोना वायरस से संक्रमित 5 मरीजों ने ठीक होकर लोगों को दिखाई राहत की उम्मीद

फरीदाबाद : जिले में निरंतर बढ़ती कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लोगों की खासी परेशानी का सबब बनती जा रही है। हर एक बीते दिन के बाद लोगों को यही ख़्याल सता रहा है कि देश आखिर किस ओर रुख करता जा रहा है।

हां, यह बात सच है कि यह कोरोना वायरस बहुत ख़तरनाक है, और कितने ही लोगों की जिंदगी को मौत में बदल चुका है। हालाकि, इसे लेकर अभी तक कोई पुख्ता दवाएं उपलब्ध नहीं हो सकी है। लेकिन बावजूद कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बावजूद एकदम स्वस्थ होकर अपने घर भी लौट चुके है।

कोरोना वायरस से संक्रमित 5 मरीजों ने ठीक होकर लोगों को दिखाई राहत की उम्मीद

आज सुबह की स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हैल्थ बुलेटिन का रुख किया जाए तो जिले के लिए एक राहत की खबर यह है कि अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 5 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है, और पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने निवास पर लौट चुके हैं।

अगर संक्रमण की संख्या से अलावा स्वस्थ मरीजों कि संख्या भी देखी जाए तो आपको पता चलेगा की जितना यह वायरस ख़तरनाक है, उससे कई ज़्यादा लोगों में इससे लड़ने की क्षमता भी है जो इसे मात देकर लोग अपनी जान को बचा पाने में कामयाब हो रहें हैं।इसलिए ऐसे समय में सिर्फ आपको जरूरत है कि आप सरकार के दिशा निर्देशों की पालना करें और अपने आस – पास किसी को कोरोना वायरस से सम्बन्धित लक्षण दिखे तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करे ताकि आप खुदको ओर उस व्यक्ति सहित पूरे समाज को कोरोना वायरस की चपेट में आने से रोक सको।

उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डा. रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 1274 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 403 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 871 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 1243 होम आइसोलेशन पर हैं।

अब तक 558 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 485 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 42 की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 31 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 26 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा ठीक होने के बाद 5 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है।

Read More

Recent