सस्ता सोना दिलाने और नोटों की बारिश का झांसा देने वाला कैंडी बाबा, जानिए पूरी कहानी

हरियाणा समेत अनेक राज्यों में सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर ठगी करके लोगों से करोड़ों रुपये ठगने वाले राजेश उर्फ कैंडी बाबा इस समय समूचे हरियाणा में छाया हुआ है। राजेश उर्फ कैंडी बाबा फिल्म की तरह अपने शिकारों को फसाता था। उसकी प्रतिष्ठित लोगों के पैसों पर नजर रहती थी । कैंडी बाबा को पहले से की फिल्मों की तरह जानकारी होती थी कि इन लोगों का समाज में काफी नाम है। इसलिए वो पहले पूरी तरह लोगों को भरोसे में लेता था । फिर उन्हें सस्ता सोना दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ठग लिया करता था । बाबा पर हरियाणा के सिवा यूपी, पंजाब, राजस्थान सहित कई राज्यों में सस्ता सोना दिलाने के बाद पर पैसे वसूलने का आरोप है।

सस्ता सोना दिलाने और नोटों की बारिश का झांसा देने वाला कैंडी बाबा, जानिए पूरी कहानी

जिन लोगों से कैंडी बाबा ने ठगी की है उनका कहना है कि वो पहले कुछ तंत्रविद्या करता था और कहता था कि पैसे दोगुना कर देगा। अक्षय कुमार की बहुत ही सुप्रसिद्ध फिल्म फिर हेरा फेरी का डायलॉग तो आपने सुना ही होगा 21 दिन में पैसा डबल। कैंडी बाबा लोगों को ठगने के लिए लालच देता था। गत दिनों बाबा को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। फरीदाबाद एसीपी क्राइम ने बताया कि जादूगरी कर लोगों को ठगने वाला कैंडी पिस्तौल, 11 कारतूसों और मैजिक बॉक्स के साथ पंजाब में गिरफ्तार हुआ था। पिस्तौल से लेकर कारतूस कैंडी अपने पास रखता था।कैंडी बाबा फरीदाबाद में अपना रूप बदलकर छुपा हुआ था । बाबा पर फरीदाबाद में भी बहुत से थानों में धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं।

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने उसके ठिकानों पर जब छापे मारे तो वहां से पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा | दरअसल कैंडी बाबा के हरियाणा में विभिन्न ठिकाने हैं और वहां से पुलिस पड़ताल कर खाली हाथ लौटी है | बाबा के ठिकाने करनाल और कुरुक्षेत्र सहित प्रदेश में बहुत सी जगह हैं | पुलिस उसको रिमांड पर लेने के बाद पंजाब और हरियाणा में उसके गुप्त ठिकानों पर तीन दिन से चक्कर लगा रही थी। पुलिस की टीम ने बाबा की दोनों पत्नियों के ठिकानों पर भी छापा मारा , लेकिन बाबा की दोनों पत्नियां बच्चों समेत फरार हैं। कैंडी के खिलाफ फरीदाबाद के सेक्टर-17 थाने में अप्रैल 2019 में एक मामला दर्ज किया गया था | कैंडी ने प्रदीप नाम के एक व्यक्ति को सस्ते दामों पर सोना दिलाने के नाम पर 1.40 करोड़ रुपये की ठगी की थी |

ठग राजेश उर्फ कैंडी बाबा सिर्फ का पैसा ही नहीं लूट ता था उसने बहुत से लोगों की मर्सिडीज व फॉरच्यूनर जैसी महंगी कारों को भी नहीं छोड़ा । एक भक्त ने बताया कि कैंडी ने ये गाडिय़ां उनसे संगत के नाम पर घूमने के लिए ली थीं। दिल्ली के चरणजीत का कहना है कि उन्हें कैंडी के बारे में पहले जानकारी नहीं थी अगर होती तो उनके दो करोड़ रुपये और मर्सिडीज व फॉरच्यूनर बच जाती | दरअसल कैंडी ने उनसे यह गाड़ियां सत्संग के बहाने ली थी लेकिन आज तक गाड़ियों का उन्हें अता-पता नहीं है। बाबा लोगों को जाल में फंसाकर करीब 100 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी कर चुका है।

कैंडी ने पैसे को डबल करने, सस्ते दाम पर सोना खरीदने और विदेश भेजने के लालच में न जाने कितने लोगों को कर्जदार और कंगाल बना दिया है | हम सभी को जागरूक होने की ज़रूरत है | अंधविश्वास से केवल खुद का नुक्सान होता है | विचारों से हमारा व्यक्तित्व बनता है| कैंडी बाबा जैसे लोग अगर लालच दें तो समय रहते हमें सतर्कता दिखानी चाहिए नहीं तो वही हाल होने की आशा होती है जैसा कैंडी ने लोगों के साथ किया |

  • Written By ओम सेठी
Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

6 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago