Homeजादुई कारनामा : जानिये कैसे पुलिसवाले ने चिप्स के पैकेट से बचाई...

जादुई कारनामा : जानिये कैसे पुलिसवाले ने चिप्स के पैकेट से बचाई युवक की जान

Array

Published on

जब जिसकी मौत लिखी होती है उसी दिन उसे जाना होता है। कभी – कभी ऐसे चमत्कार भी हो जाते हैं जिनपर यकीन कर पाना काफी कठिन हो जाता है। दुनिया भर से कुछ ऐसी घटनाएं सामने आती है जो हमें एक सीख दे जाती है। वो सीख होती है सही टाइम पर सही निर्णय लेने की। सही टाइम पर लिया गया निर्णय किसी की जिंदगी बचा भी सकती है। ऐसी ही एक घटना अमेरिका के न्यूयॉर्क से सामने आई।

कुछ मिनट की देरी व्‍यक्ति की जान ले लेती है, वहीं सही समय पर तत्‍परता से उठाया गया कदम जान बचा लेता है। यह घटना जुलाई महीने की है, बावजूद इसके इसके बारे में बताया जाना जरूरी है, ताकि हम सब इससे एक सीख ले। इस घटना में हीरो एक पुलिस ऑफिसर है जिसने ऐन वक्त पर एक ऐसा कदम उठाया जिसकी वजह से एक शख्स की जिंदगी बच गई।

New York: Police Officer ने चिप्‍स के खाली पैकेट और टेप की मदद से बचाई घायल की जान, देखें Viral Video

पुलिस वाले की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। उसके बारे में सोशल मीडिया पर रहे हैं। पुलिस ऑफिसर ने चिप्स के खाली पैकेट से शख्स की जान बचाई। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है। तो चलिए पूरी खबर विस्तार से बताते हैं। न्यूयॉर्क की सड़क पर एक युवक को किसी ने चाकू मार दी। वहां पहुंची पुलिस ने पास खड़े एक शख्स से आलू चिप्स का पैकेट मंगाया। इसके बाद आलू चिप्स के पैकेट को युवक के जख्म पर टेप के जरिए बांध दिया। जिसकी वजह से खून रुक गया।

जिसने भी यह बात सुनी उसने खड़े होकर पुलिस वाले का सम्मान किया। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। लोग पुलिस अफसर की समझदारी की तारीफ भी कर रहे हैं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिस ऑफिसर ने पास खड़े एक शख्स को कहा कि जाओ और आलू चिप्स का पैकेट लेकर आओ। उस वीडियो में एक जख्मी युवक भी नजर आ रहा है। चाकू उसके सीने पर लगा है। इसके बाद पुलिस अफसर ने टेप मंगवाई।

Knife Attack Saved Man

अगर थोड़ी देर हो जाती तो उस व्यक्ति की जान जा सकती थी। किसी भी समय वह काल के मुँह में समा सकता था। बाद में पुलिस अधिकारी ने दो लोगों को बुलाया और जख्मी युवक को लेटाने के लिए कहा। फिर पुलिस ऑफिसर ने बहते खून को रोकने के लिए उस चिप्स के पैकेट को ऊपर लगा दिया और ऊपर से टेप बांध दी। देखते ही देखते खून रुक गया।

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...