Categories: Faridabad

गोल्डमैन नीरज चोपड़ा के भाले ने बढ़ाया खिलाड़ियों का मनोबल – राजेश नागर

ओलंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता का गोल्ड मैच जीतने के बाद नीरज चोपड़ा समस्त भारतीयों के आंखों के सितारे बन गए हैं। उनकी जीत ने युवा खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया है। यह बात तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने अपने निवास पर कही। वह यहां भारतीय ओलंपिक एथलीट टीम के कोच कैप्टेन अमरीश कुमार अधाना को सम्मानित कर रहे थे।


विधायक राजेश नागर ने अपने निवास पर कैप्टेन अमरीश अधाना का शॉल ओढ़ाकर एवं मिठाई खिलाकर स्वागत किया। इस अवसर पर कैप्टन अधाना ने बताया कि वर्ष 2016 में उन्होंने ही नीरज चोपड़ा को इंडियन आर्मी में शामिल किया था। तब वह आर्मी के चीफ एथलीट कोच थे। श्री अधाना ने बताया कि चोपड़ा बेहतरीन प्रदर्शन देने वाले खिलाड़ी थे, जिसके आधार पर उनको आर्मी में सम्मिलित किया गया था और उन्होंने किसी को आज तक निराश नहीं किया।

गोल्डमैन नीरज चोपड़ा के भाले ने बढ़ाया खिलाड़ियों का मनोबल - राजेश नागर


कैप्टेन अधाना ने बताया कि नीरज चोपड़ा शुरू से ही एक प्रतिभावान खिलाड़ी रहे हैं। जब सेना ने हमको प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सेना के साथ जोड़ने का टास्क दिया, तब नीरज जूनियर नेशनल में गोल्ड जीत चुके थे और वर्ल्ड चैंपियनशिप में भागीदारी करने गए थे। वहां भी उन्होंने गोल्ड जीता। हमने उनको केवल चार घंटे की बातचीत में सेना में शामिल होने के लिए तैयार कर लिया। आज नीरज ने फिर ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर अपने हुनर को साबित कर दिया है।


श्री अधाना ने बताया कि नीरज चोपड़ा ने अपने इस गोल्ड मैडल को स्वर्गीय मिल्खा सिंह को समर्पित किया है क्योंकि मिल्खा सिंह चाहते थे कि जो गोल्ड उनसे ओलंपिक में छूट गया था वह कोई अन्य खिलाड़ी अवश्य ही जीते। आज बेशक मिल्खा सिंह हमारे बीच नहीं हैं लेकिन नीरज के भाले ने गोल्ड जीतकर भारत के बहुत सारे लोगों के मनोबल को और बाधा दिया है।


कैप्टन अमरीश ने बताया कि नीरज के प्रदर्शन के बाद स्टेडियम में भी भारत के प्रति बढ़ा हुआ सम्मान स्पष्ट नजर आ रहा था। उन्होंने कहा कि नीरज के गोल्ड ने 135 करोड़ भारतीयों के सम्मान को बढ़ाया है, जिसके बाद बड़ी संख्या में युवा खिलाडी भाला फेंक प्रतियोगिता की तरफ भी आकर्षित होंगे, ऐसा मुझे विश्वास है।


इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हरियाणा की भाजपा सरकार बेहतरीन सेवाएं प्रदान कर रही है। सरकार ने लगभग हर गांव में योग शालाओं का निर्माण किया है। जहां पर भविष्य के खिलाड़ी तैयार हो रहे हैं। इसके अलावा हरियाणा की सरकार ने ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को देश में सर्वाधिक इनाम की व अन्य सुविधाओं की घोषणा की है। जिससे भी खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा हुआ है।


श्री नागर ने कहा कि हरियाणा सरकार आने वाले समय में भी और अधिक सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। विधायक नागर ने कहा कि हम खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए बेहतर प्रयास कर रहे हैं, जिसके उत्कृष्ट परिणाम सबके सामने नजर भी आने लगे हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता रूप सिंह नागर भी मौजूद थे।


गौरतलब है कि कोच कैप्टन अमरीश कुमार अधाना मूल रूप से तिगांव के निवासी हैं। फिलहाल उनके भाई फरीदाबाद में रहते हैं जिनसे मिलने के लिए वह आज ही टोक्यो से वापस यहां आए हैं। कैप्टेन स्वयं ग़ाज़ियाबाद रहते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago