Pehchan Faridabad
Know Your City

सुशांत सुसाइड पर बड़ा खुलासा, ये थी वजह सुशांत के सुसाइड की ?

बाॅलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने पूरे बाॅलीवुड में हड़कंप मचा के रख दिया । इस बात को मानना की हमेशा हंसता-मुस्कुराता सुशांति एक दिन सुसाइड कर लेगा और इस दुनिया को अलविदा कह देगा। सुशांत ने रविवार को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मामा और जीजा ने इस मामले पर क्या कहा ?

पुलिस ने पहली नजर में इसे सुसाइड ही कहा। मगर सुशांत के मामा और जीजा ने हत्या का शक जताया है। अभिनेता के मामा आरसी सिंह ने सोमवार को कहा, ‘हमें नहीं लगता कि सुशांत ने आत्महत्या की है, उनकी “हत्या” की गई है और पुलिस को जांच करनी चाहिए।’ हालांकि, पुलिस के मुताबिक, राजपूत के घर से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। फिलहाल आगे की जांच चल रही है।

जीजा ने फाउल प्ले का जताया शक

अभिनेता सुशांत सिंह के जीजा ओपी सिंह, जो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हैं और हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष अधिकारी के रूप में तैनात हैं। उन्होंने भी इस मौत में शक जताया है। उनका कहना है कि ये फाउल प्ले का मामला है और इस घटना की गहन जांच की मांग की है। सुशांत की बहन चंडीगढ़ में रहती है। खबर मिलते ही बहन और जीजा मुंबई के लिए रवाना हो गए।

सांसद पप्पू यादव ने सीबीआई जांच की मांग की

एक तरफ जहां सुशांत के रिश्तेदार फाउल प्ले की बात कह रहे। वहीं पूर्व सांसद पप्पू यादव ने इसकी सीबीआई जांच की मांग की है। सोमवार को जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने कहा, ‘मैं सोच भी नहीं सकता कि यह कैसे हुआ। मैं सरकार से सीबीआई जांच शुरू करने का अनुरोध करता हूं। मुझे लगता है कि उनकी मौत के पीछे कोई गहरी साजिश है। सुशांत आत्महत्या नहीं कर सकते।’ उन्होंने कहा, “मैं इस मामले में सीबीआई जांच चाहता हूं। सुशांत एक कर्मठ और अच्छा इंसान था, इस तरह का व्यक्ति आत्महत्या नहीं करेगा। वह नीचे से उठा। उसने बिहार को गौरवान्वित किया। अब बिहार राज्य शोक में है।”

सुशांत की x गर्लफ्रेंड भी चर्चा में क्या ये थी सुसाइड का कारण ?

सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर एक तरफ उनकी सुसाइड की वजह की चर्चा हो रही है। तो दूसरी तरफ हर कोई ये भी जानना चाहता है कि इस पर उनकी एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे की क्या प्रतिक्रिया है। सुशांत का शव पुलिस को उनके मुंबई के ब्रांदा घर पर मिला। जांच के बाद पुलिस रिपोर्ट में ये बताया जा रहा है कि ये पूरी तरह से आत्महत्या का मामला है

फोन पर पता चली अंकिता लोखंडे को सुशांत की मौत की खबर मीडिया रिपोर्ट की अनुसार अंकिता लोखंडे को सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर जब फोन पर पता चली तो उन्होंने जोर से क्या कहते हुए चीख पड़ी और फोन रख दिया। आप इसी से समझ सकते हैं कि अंकिता को कितना बड़ा और गहरा सदमा लगा है।

अंकिता लोखंडे का इंस्टाग्राम पोस्ट वहीं दूसरी तरफ अंकिता लोखंडे के सोशल मीडिया पोस्ट पर भी लोगों का ध्यान जा रहा है। सुशांत सिंह राजपूत के मौत से पहले अंकिता ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट की जो कि इस वक्त चर्चा में आ गई है।7 सालों का रिश्ता टूट गया पवित्र रिश्ता की इस जोड़ी ने रियल लाइफ में भी एक दूसरे से मोहब्ब्त की। रिश्ता शादी तक पहुंचने वाला था। 7 सालों का रिश्ता अचानक से एक दिन टूट गया। बताया जाता है कि अंकिता बुरी तरह से टूट गई थीं। वह अपने इस रिश्ते को खोना नहीं चाहती थी।

मुकेश भट्ट ने कहा कि ये होगा उन्हें पहले से ही पता था ?

अंकिता लोखंडे रिश्ते में आगे बढ़ गईं हालांकि ऐसा हुआ नहीं अंकिता लोखंडे ने विकी जैन के साथ अपने रिश्ते का ऐलान कर दिया। वहीं सुशांत का नाम रिया चक्रवर्ती और कृति सेनन के साथ जुड़ा।

मुकेश भट्ट ने सुशांत से मुलाकात का एक किस्सा शेयर करते हुए जाहिर किया है कि वो काफी समय से डिप्रेशन में थे।वह इस बात को भाप चुके थे कि सुशांत परवीन बॅाबी की राह पर चल रहे हैं और कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। उन्होंने इस संबंध में महेश भट्ट से भी बात की थी।सुशांत के सुसाइड से चकित नहीं हूं
निर्देशक महेश भट्ट ने एक चैनल से बातचीत में कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत एक बेहतरीन कलाकार थे। उनके सुसाइड की खबर से मैं चकित नहीं हूं। मुझे काफी पहले इस बात का अंदेशा हो गया था।मुझे पता चला था कि इस लड़के में सबकुछ ठीक नहीं है
इसके बाद सड़क 2 के दौरान फिर से मेरी सुशांत सिंह राजपूत से मुलाकात हुई थी। इस बार उनका भाव पूरी तरह से बदला हुआ था। बात करने से मुझे पता चल गया था कि इस लड़के में सबकुछ ठीक नहीं है।मैंने सुशांत से पूछा कि तुम ठीक हो
मैंने उस वक्त खुद सुशांत से पूछा था कि ठीक हो। उनके कहा था हां मैं ठीक हूं। उसने तब अपने परिवार और कई बातों का जिक्र किया था। मैंने सुशांत के बारे में अपने भाई महेश भट्ट से भी चर्चा की थी।

परवीन बॉबी की राह पर चल रहा था

मैंने महेश भाई से कहा था कि इस लड़के में सबकुछ ठीक नहीं है। यह परवीन बॉबी की राह पर चल रहा है। हम साथ काम करना चाहते थे लेकिन मामला जमा नहीं। लेकिन उससे मिलने के बाद मुझे कुछ ठीक नहीं लग रहा था।

डिप्रेशन के शिकार हुए सुशांत

Krkboxoffice के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर 27 फ़रवरी ये बात सामने आई कि सुशांत सिंह राजपूत को Dharma ,Sajidnadiawala, Yrf, T series, Salman khan , dinesh vijan , bala ji से बैन कर दिया गया था। हालाकि ऐसा क्यों हुआ इसका कारण सामने नहीं आया लेकिन वो केवल टीवी सीरियल और वेबसीरीज में अपनी कला दिखा सकते थे । एक तरफ ये मामला चर्चा में है कि सुशांत डिप्रेशन की वजह से परेशान हो चुके थे इसलिए उन्होंने ये कदम उठाया ।

रिया, महेश से पुलिस करेगी पूछताछ, एक्टर ने दोनों को किया था आखिरी कॉल

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में पुलिस छानबीन कर रही है ।एक्टर के मोबाइल रिकॉर्ड के मुताबिक उन्होंने अपना आख‍िरी कॉल रिया चक्रवर्ती और महेश शेट्टी को मिलाया था । लेक‍िन दोनों ने ही सुशांत का कॉल नहीं उठाया ।अब इस केस को आगे ले जाते हुए पुलिस दोनों से पूछताछ करेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक 13 जून को रात 12 बजे के बाद सुशांत ने रिया चक्रवर्ती और महेश शेट्टी को कॉल किया था, पर दोनों ने कोई जवाब नहीं दिया. सुशांत सिंह राजपूत 14 जून सुबह 6:30 बजे उठे थे. सुबह 9:30 बजे उन्होंने बहन से फोन पर बात की. करीब 10:30 बजे सुशांत अपने कमरे से निकले और जूस लिया और वापस कमरे में लौट गए । कुछ देर बाद जब नौकर लंच पूछने गया तो कमरा बंद था और वो दरवाजे को खोल नहीं रहे थे। साथ रहने वाले दोस्तों और नौकरों ने सुशांत को फोन भी किया लेकिन फोन नहीं उठाया गया. इसपर सब घबरा गए।

बता दें रिया चक्रवर्ती जानी-मानी मॉडल और एक्ट्रेस हैं। सुशांत संग उनके अफेयर की भी चर्चा थी। दोनों कुछ समय पहले वेकेशन पर भी साथ गए थे। वहीं महेश शेट्टी, सुशांत संग पव‍ित्र रिश्ता सीरियल में काम कर चुके हैं. वे सुशांत के को-एक्टर भी और दोस्त भी थे।

ये है सुशांत का पोस्टमार्टम रिपोर्ट

कमरा नहीं खुलने पर चाबी बनाने वाले को बुलाया गया. चाबी वाले ने लॉक खोल दिया. कमरे में पंखे से सुशांत का शव लटकता देख सभी के होश उड़ गए. लेक‍िन पुलिस को सुशांत के कमरे से ना कोई सुसाइड नोट मिली और ना ही कोई अन्य जानकारी. एक्टर की आत्महत्या के पीछे का कारण जानने के लिए पुलिस जोर-शोर से लगी है. रिया और महेश के अलावा पुलिस सुशांत के कुछ अन्य दोस्तों से भी पूछताछ करेगी. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक भी सुशांत की मौत फांसी के चलते दम घुटने से हुई है।हालाकि आम जनता और सभी दिग्गजों ने यही कहा कि सुशांत इतने कमजोर नहीं ।

हम अपने पाठकों से जानना चाहेंगे कि अगर आप सुशांत के जबरे फैन है तो आपके ख्याल से उनकी सुसाइड कि वजह क्या हो सकती है ?

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More