Categories: India

JCB से खुदाई करते गड्ढे से मिला सिक्कों से भरा कलश, ड्राइवर JCB छोड़ खजाना लेके भागा

हमारे देश में कुछ समय पहले जेसीबी की खुदाई की काफी चर्चा हुई थी सोशल मीडिया और टेलीविजन मीडिया भी जेसीबी की खुदाई बहुत वायरल हुई थी। ऐसा ही कुछ इस जेसीबी की खुदाई के दौरान हुआ है जो काफी चर्चा का विषय बन गया है। दरसल यह किस्सा छिबरामऊ जिले में सोमवार को जीटी रोड के चौड़ीकरण का काम चल रहा था वहा के सिकंदरपुर क्षेत्र के रायपुर के नजदीक टीले की खुदाई चल रही थी।

JCB से खुदाई करते गड्ढे से मिला सिक्कों से भरा कलश, ड्राइवर JCB छोड़ खजाना लेके भागा

जेसीबी से खुदाई के दौरान टीले से एक मिट्टी का कलश निकल आया. तो ड्राइवर ने कलश को खोलकर देखा तो वह सिक्कों से भरा हुआ था। चालक सोने-चांदी के सिक्के समझ कर खुदाई का काम छोड़कर कलश लेकर भाग निकला.भागने के दौरान कुछ सिक्के मौके पर गिर गए. वह सिक्के ग्रामीणों ने उठा लिए. खुदाई के दौरान सिक्के निकलने की जानकारी आग की तरह फैल गई.

आपको बतादे के खुदाई के दौरान जेसीबी के ड्राइवर को सिक्कों से भरा मिटटी का कलश निकला। जेसीबी चालक को लगा के उसके हाथ में खजाना लग गया है। तो वहा से कलश ले के भाग निकला लेकिन जल्दबाजी में वहा पे कुछ सिक्के जमीन पर गिर गये। अगली सुबह वहा पड़े हुए सिक्के गाववालो को मिल गए तो ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस को इस घटना की जानकारी दे दी

पुलिस को जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके की जगह पर आके जांच पड़ताल में जुटी है. स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी पुरातत्व विभाग को दी. बताया जा रहा है कि घड़े में मिले हुए सभी सिक्के पौराणिक समय के एल्युमिनियम के हैं.

लेकिन पुरातत्व विभाग अभी भी सिक्के किस धातु के बने है उसकी पहचान करने में लगा है और पुलिस जेसीबी ड्राइवर की तलाश में है. हैरानी के बात यह है के गांव के कुछ लोग सिक्कों की खोज में आस पास की जगह पर खुदाई कर रहे हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago