Categories: Politics

किसान लाठीचार्ज पर डिप्टी सीएम का बयान, पुलिस पर होगा हमला तो माला नही पहनाएगी

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जो कब कहा किसे स्टार बना दें, कुछ कह पाना मुश्किल है। खासकर जब बात किसी फोटो या वीडियो को वायरल करने की हो तो सोशल मीडिया से बड़ा प्लेटफॉर्म कोई हो ही नहीं सकता। आए दिन सोशल मीडिया पर कोई न कोई वीडियो वायरल होती रहती हैं।

यह वीडियो हरियाणा राज्य के वर्तमान डिप्टी सीएम दुष्‍यंत चौटाला से जुड़ी हुई है, जो तेजी से वायरल हो रहें करनाल में दो दिन पहले प्रदर्शनकारी किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बारे में है, जिसमें दुष्यंत चौटाला ने बड़ा बयान दिया हैं।

हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री ने करनाल में बड़ा खुलासा किया है। उन्‍होंने कहा कि यदि पुलिस पर हमला होगा तो वह माला नहीं पहनाएगी। घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें प्रदर्शनकारी वहां तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला करते दिख रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की। वहीं आगे दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि करनाल में हुई घटना के सामने आए वीडियो से साफ हो जाता है

कि पुलिसकर्मियों पर पहले प्रदर्शनकारियों ने हमला किया। उन्‍होंने कहा, यदि आप पर कोई हमला करता है तो आप उसे माला नह‍ीं पहनाएंगे। करनाल में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर हमला करने की कोशिश की तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि पुलिस का काम कानून व व्‍यवस्‍था को बनाए रखना होता है। ऐसे में अराजकता और अशांति होगी तोे उसे कार्रवाई करनी पड़ेगी। करनाल में ऐसी ही स्थिति बन गई थी और इस कारण पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। किसान संगठनों के आंदोलन पर सवाल उठाते हुए दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि आंदोलन के नाम पर हिंसा , ताेड़फोड़ और अराजक माहौल पैदा करना गलत है। इयसे कतई सहन नहीं किया जा सकता।

उन्‍होंने कहा कि पिछले करीब नौ महीने से जिस तरह विरोध प्रदर्शन के नाम पर हिेंसा और अराजकता हो रही है उसमें सरकार ने बहुत धैर्य से काम लिया है। इस दौरान बहुत कम शक्ति का प्रयोग किया गया है। लेकिन, आंदोलन के नाम पर लोगों को दिक्‍कत देना और राजनीतिक दलाें के कार्यक्रमों को बाधित करना सही नहीं है। इसे सहन नहीं किया जा सकता है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आंदोलनकारी अराजक हो गए और कांग्रेस के इशारे पर चल रहे हैं। उनसे बार-बार बातचीत करने की अपील की जा रही है, लेकिन मसले का समाधान तो बिना बातचीत के निकल नहीं सकता।

बता दें कि दो – तीन दिन पहले करनाल में प्रदर्शनकारी किसानों ने भाजपा के राज्‍यस्‍तरीय कार्यक्रम के मद्देनजर प्रदर्शन किया था। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को कार्यक्रम स्‍थल की ओर जाने से रोक दिया था। इस पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच भिड़ंत हो गई। पुलिस ने इसके बाद प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। इस घटना कई पुलिसकर्मी और प्रदर्शनकारी घायल हो गए। इसके बाद से विपक्षी दलों के नेता और किसान संगठन राज्‍य की भाजपा-जजपा सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 day ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago