Home10 हजार में बिक रहा है 500 रुपए का पुराना नोट, तुरंत...

10 हजार में बिक रहा है 500 रुपए का पुराना नोट, तुरंत चेक करें अपना पर्स और बन जाएं मालामाल

Published on

लॉटरी लगते देर नहीं लगती है। किसी भी समय आपका भाग्य खुल सकता है। 8 नवंबर 2016 में तब लोग हक्के बक्के रह गए थे। जब सरकार ने 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए थे। लोग बैंक में गए और अपने महात्मा गाँधी वाले नोट जमा करवाके नए नोट ले लिए थे। कुछ लोग ऐसे भी थे जिनके पास पुराने नोट बच गए थे और वो मायूस हो गए थे। अगर आपके पास वो पुराने वाले 500 के नोट है तो आपको मायूस होने की जरूरत नहीं है आप उन नोटों से बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते है।

ज़माना बीत जाएगा पर कुछ लोगों की पुरानी चीज़ों को सहेज के रखने की आदत नहीं जाती। नोट जो जारी करता है वो RBI करता है, और सब नोटों को बहुत ही सावधानी के साथ प्रिंट किया जाता है क्योकि इन सब का एक पैटर्न फिक्स होता है। कई बार किसी नोट में प्रिंटिंग की गलती से कुछ छपाई हो जाती है। उसके कारण वो नोट कुछ ख़ास हो जाता है।

You can Sell your Old 500-Rupee Notes and Earn Thousands. Here's How

कई लोगों को पुराने सिक्के और नोट कलेक्ट करने का शौक होता है। उनके लिए यह अच्छी खबर है। आज हम आपको एक ऐसे नोट के बारे में बताने जा रहे है जिसमे प्रिटिंग के दौरान कुछ गलती हो गयी थी और नोट बंदी के बाद भी लोग इस पुराने नोट को खरीदने के लिए काफी पैसे देने को तयार बेठे हैं। प्रिंटिंग में गलती होना तो आम बात है लेकिन एक 500 का नोट ऐसा है जिसमे कुछ ऐसी गलती हो गयी की वो बेशकीमती बन गया।

Now, you can earn Rs 10,000 by exchanging Rs 500 note - Here's how

कुछ अनोखे नोट के जरिए वो लोग हज़ारों-लाखों कमा सकते है। अगर आपको पुराने सिक्के जमा करने का शौक है तो यह शौक आपको लखपति बना सकता है। इस नोट के कोने में एक्स्ट्रा पेपर छुट गया था। अगर आपके पास भी ऐसा नोट है जिसमे एक्स्ट्रा पेपर लगा हुआ है तो वो ऑनलाइन दस हजार का बिक रहा है। तुरंत अपना पर्स चेक करे कही ये पुराना नोट आपके पास तो नहीं अगर है तो आप इसको दस हजार में बेच सकते है।

Get Rs 10,000 by replacing the old 500 denomination note, here's how  business news in hindi | यहां 500 के पुराने बेकार नोट के बदले पाएं 10,000  रुपये, बस करना होगा ये काम | Hindi News, बिजनेस

ऐसे नोटों के साथ – साथ पुराने सिक्के, दुर्लभ नोट, बंद हो चुकी करेंसी, स्पेशल नोट और सिक्कों की ऑनलाइन मार्केट में खूब डिमांड रहती है।

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...