Categories: Uncategorized

ऑनलाइन खाने का ऑर्डर करने वालों अब हो जाओ सावधान, नहीं तो भुगतना पड़ेगा यह नुकसान

आजकल लगभग हर व्यक्ति अपनी सहूलियत के लिए ऑनलाइन खाने का ऑर्डर करता है। अगर आप भी ऑनलाइन खाने का ऑर्डर करते हैं तो सावधान हो जाइए, वरना आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। ऐसा ही एक ताजातरीन मामला हरियाणा के पानीपत के तहसील कैंप से सामने आया है। जहां एक व्यक्ति ने जोमैटो ऐप से खाने का ऑर्डर किया था।

ऑर्डर आने में देरी होने से व्यक्ति ने गूगल से जोमैटो का नंबर निकाला और उस पर कॉल की तो हैकर्स ने उसका मोबाइल फोन हैक कर खाते से हजारों रुपए निकाल लिये।

तहसील कैंप निवासी कुलदीप ने बताया कि वह कारों में सीएनजी लगाने का काम करता है। उन्होंने सोमवार को जोमैटो से 100 रुपये का खाने का ऑर्डर कर भुगतान पत्नी नूपुर के खाते से किया था।

उन्होंने आगे बताया कि जब उनका ऑर्डर समय से नहीं पहुंचा तो उन्होंने गूगल से जोमैटो का हेल्पलाइन नंबर लेकर कॉल किया।

पीड़ित को भेजा लिंक

कुलदीप ने बताया कि कॉल रिसीव करने वाले व्यक्ति ने खुद को जोमैटो का कर्मचारी बताया। कर्मचारी ने कुलदीप से कहा कि अभी ऑर्डर बुक नहीं हुआ है। कर्मचारी ने पीड़ित को एक लिंक भेज कर उस पर क्लिक करके अपना ऑर्डर बुक करने को कहा।

खाते से निकले 40 हजार रुपए

कुलदीप ने आगे बताया कि जैसे ही उसने लिंक पर क्लिक किया तो उसका मोबाइल फोन हैक हो गया और कुछ देर बाद उसकी पत्नी के खाते से 40 हजार रुपए निकल गए।

पीड़ित ने जब उस नंबर पर दोबारा कॉल किया तो किसी ने भी कॉल रिसीव नहीं की। इसके बाद उसने सिटी थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई।

डीएसपी ने दी यह जानकारी

डीएसपी पूजा डाबला ने बताया कि 26 तारीख को युवक ने जोमैटो पर खाने का ऑर्डर किया था, कुछ देर बाद युवक को एक लिंक मिलता है और उस पर दस रुपए ट्रांसफर करने की बात कही जाती है।

डीएसपी ने आगे कहा कि जैसे ही युवक उस लिंक पर क्लिक किया उसके बाद उसकी पत्नी के खाते से 40 हजार रुपए निकल गए। शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

जनता से की यह अपील

वहीं डीएसपी ने आम जनता से यह अपील की है कि जब भी कोई व्यक्ति ऑनलाइन खाने का ऑर्डर करता है तो कंपनी ओटीपी नंबर मांगती है तो जो डिलीवरी ब्वॉय आपके घर के बाहर से ओटीपी नंबर मांग रहा है तो आप उसे ही दे। इसके अलावा अपना ओटीपी नंबर किसी को भी शेयर ना करें।

Muskan Gautam

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago