Pehchan Faridabad
Know Your City

हरियाणा सरकार द्वारा बनाए गए टास्क ग्रुप्स में एफआईए के प्रधान बीआर भाटिया को किया गया शामिल

हरियाणा सरकार ने राज्य में आर्थिक गतिविधियां तेज करने के लिए विशेषज्ञों के सात टॉस्क ग्रुप बनाए है जिसमें हरियाणा सरकार द्वारा आइटी, उद्योग और वाणिज्य टॉस्क ग्रुप में फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान बीआर भाटिया को भी शामिल किया गया है।

हरियाणा सरकार द्वारा बनाए गए विशेषज्ञों के ये टॉस्क ग्रुप तैयार हरियाणा की आर्थिक गतिविधियों का खाका तैयार करेगे साथ ही प्रदेश में कृषि,स्वास्थ्य,उद्योग,सबके लिए घर,शिक्षा एवं कौशल,राजस्व एकत्रीकरण तथा सरकारी नीतियों के निर्माण के लिए इस प्रकार के सात टॉस्क ग्रुप बनाए गए है।

टॉस्क ग्रुप आवश्यक और सामान्य क्षेत्रों के लिए लघु,मध्यम और दूरदर्शी योजनाएं तैयार करेंगे। खाद्य, कृषि सेवाओं के टॉस्क ग्रुप के चेयरमैन नीति आयोग के सदस्य प्रोफेसर रमेश चंद, स्वास्थ्य, जनस्वास्थ्य और स्थानीय निकास सेवाओं के टॉस्क ग्रुप के चेयरमैन पब्ल्कि हेल्थ फाउंडेशन, नई दिल्ली के डॉ.केएस रेड्डी, आइटी, उद्योग व वाणिज्य के टॉस्क ग्रुप चेयरमैन मारुति सुजुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव

हाउसिंग फॉर ऑल टॉस्क ग्रुप के चेयरमैन नीति आयोग के प्रधान सलाहकार अशोक जैन, कौशल एवं शिक्षा टॉस्क ग्रुप के चेयरमैन दिल्ली टेक्नॉलाॅजी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्राेफेसर योगेश सिंह, राजस्व एकत्रीकरण, जीएसटी, एक्साइज, पर्यटन के टॉस्क ग्रुप के चेयरमैन प्रोफेसर मुकुल अशर तथा सरकारी नीतियों के टॉस्क ग्रुप का चेयरमैन हरियाणा सरकारी सुधार प्राधिकरण के चेयरमैन प्रोफेसर प्रमोद कुमार को बनाया गया है।

ये सभी टॉस्क ग्रुप नीति आयोग के समन्वय से हरियाणा सरकार को सलाह देने का कार्य करेगे ताकि प्रदेश सरकार और अच्छे ढंग से प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों एवं अन्य क्षेत्रों में कार्यकुशलता से कार्यों को पूरा कर सके।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More