Categories: Featured

फाँसी लगाने से पहले लड़की ने लिखा, I Love You मम्मी-पापा ‘कुछ तो लोग कहेंगे इनका काम है कहना’

एक छात्रा ने अज्ञात कारणों चलते अपने घर में ही फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जिंदगी एक अनमोल तोहफा है। जीवन सुख ,दुख, हसी, गम, हार, जीत से भरा हुआ है। लड़की फांसी के फंदे में झूल गई। लड़की की पहचान प्रियंका कटेवा के रूप में हुई है। प्रियंका 3rd ईयर की स्टूडेंट थी। पढ़ाई मेभी प्रियंका काफी अच्छी थी। आत्महत्या के एक दिन पहले ही उसका रिजल्ट आया थी जिसमे वो फर्स्ट डिवीजन पास हुई।

कुछ तो लोग कहेंगे पर उस बार पर या फिर अगर जिंदगी से हार जाओ फिर यह जिंदगी आपको संभलने के लिए एक दूसरा मौका जरूर देती है। सुबह प्रियंका बहुत देर तक कमरे से बाहर नहीं निकली थीं। जब मकान मालिक ने दरवाजा खटखटाया तो अंदर से उन्हे कोई आवाज नहीं सुनी दिया। फिर उन्होंने खिड़की से घर के अंदर झांका तो उन्हे प्रियंका का शव पंखे में झूलता नजर आया।

फाँसी लगाने से पहले लड़की ने लिखा, I Love You मम्मी-पापा ‘कुछ तो लोग कहेंगे इनका काम है कहना’

भारत में तो बच्चो और युवायो में सुसाइड जैसी जिसे ज्यादा सुनने को मिलती है, वे अक्सर अपनी समस्यायों से छुटकारा पाने के लिए ऐसा कदम उठाते हैं। यह देख माकन मालिक के होश ही उड़ गया। उन्हे इस बात का बिलकुल अंदाजा नहीं था की अंदर ऐसा कुछ हुआ होगा। जल्द से जल्द पुलिस को सूचना दी गई और उन्होंने प्रियंका के कमरे की तलाशी ली और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

कुछ तो अपने सुसाइड का रीजन सुसाइड नोट पर लिखके छोड़ जाते है, जिससे उस बारे में कई खुलासे होते है। साथ ही मरने वाले की मेंटल स्थिति का भी पता चलता है। पुलिस को प्रियंका के कमरे से एक सुडाइड नोट मिला। इस नोट में प्रियंका ने लिखा थे,“ मैं दुनिया से तंग आ चुकी हूं। ये दुनिया बड़ी स्वार्थी है। आप कितने भी अच्छे हो, लेकिन लोग आपको नहीं समझते हैं।

ऐसे कई इंसान देखने को मिलते है जो इस जीवन की कीमत नही जानते और खुदखुशी जैसे कदम उठाते है और अपने जीवन को खत्म कर देते हैं। अपने पेरेंट्स के लिए प्रियंका ने आगे लिखा है,“ बचपन से आप सभी ने जिस तरह मेरी सभी गलतियों को माफ किया है। उसी तरह मेरी इस गलती को भी माफ कर देना। माता पिता जैसा प्रेम कोई नहीं कर सकता। I love u मम्मी पापा एंड ऑल माय फैमिली। कुछ तो लोग कहेंगे लोगों का काम है कहना”

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago