Categories: Featured

इस तस्वीर में छुपे जानवर को तलाशने वाला कहलाएगा “जीनियस”, अभी तक केवल 2% लोग ही खोज पाए

कई बार कुछ ऐसी चीजें होतीं हैं जिनके बारे में जान कर दिल एकाएक खुश हो जाता है। सोशल मीडिया पर अक्सर मजेदार और हैरान करने वाली बातें वायरल होती रहती हैं। जिसे देखकर हमें अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होता। इसके अलावा कई बार कुछ ऐसी तस्वीरें भी वायरल होती हैं, जिन्हें देखकर आंखें भी छलक जाती हैं।

कई बार ऐसा लगता है कि बचपन के दिन वापस आ गए। हम सबने बचपन में खूब पहेलियां बुझाई होंगी। ऐसी ही एक तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे देखकर कोई भी धोखा खा सकता है।

इस तस्वीर में छुपे जानवर को तलाशने वाला कहलाएगा “जीनियस”, अभी तक केवल 2% लोग ही खोज पाए

इस तस्वीर में एक पेड़ की छाल नजर आ रही है। लेकिन उस पर एक खतरनाक जानवर भी बैठा है, जो शायद ही किसी को नजर आएगा। अगर आपकी आंखें तेज हैं, तो इसे देखकर बताएं कि इस तस्वीर में कौन सा जानवर है। पहेली का जिक्र इसलिए क्योंकि सोशल साइट्स पर एक फोटो काफी वायरल हो रही है। इस फोटो को किसने और कहां से अपलोड की है इसके बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं की है।

ऐसा कहा जा रहा है कि इस फोटो में एक एक जानवर छिपा हुआ है। इस फोटो को आईएफएस ऑफिसर सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है। फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- छलावरण। अगर आप पहली नजर में तस्वीर को देखेंगे तो आपको एक पेड़ की मोटी और चौड़ी छाल दिखाई देगी। लेकिन उस पर एक जानवर भी बैठा है, जिसे कोई नहीं देख सकता।

इस पजल को अब तक बहुत कम लोग ही सॉल्व कर पाए हैं। अगर आप इस तस्वीर को गौर से देखेंगे तो आपको इसके चारों ओर एक सांप लिपटा हुआ दिखाई देगा। जो बिल्कुल छाल के रंग जैसा ही है। इसलिए वह किसी को दिखाई नहीं देता। लेकिन जब आप गौर से देखेंगे तो आपको ये जरूर नजर आएगा।

Om Sethi

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago