पुलिसकर्मी ने मसीहा बनकर युवक को पहुंचाया हस्पताल, मिर्गी का दौरा पड़ने से युवक के सिर में आई थी गंभीर चोटें

जनता की नजरों में पुलिस का रवैया बेशक कितना ही नकारात्मक रहता हो मगर जब समाज में जितनी मदद पुलिस किसी व्यक्ति की करती है, उतनी न तो कोई अन्य विभाग करता है ना ही कोई अन्य संस्था। अभी हाल ही में मिर्गी का दौरा पड़ने की वजह से एक व्यक्ति जहां लोगों के लिए तमाशबीन बना हुआ था वही उसकी मदद करने के लिए एक व्यक्ति सामने आया जोकि एक पुलिसकर्मी था।

पुलिसकर्मी ने मसीहा बनकर युवक को पहुंचाया हस्पताल, मिर्गी का दौरा पड़ने से युवक के सिर में आई थी गंभीर चोटें



बल्लभगढ़ मेट्रो स्टेशन के पिलर के पास की दीवार से एक व्यक्ति चक्कर आने की वजह से गिर गया। दीवार की ऊंचाई लगभग 4 फुट थी और युवक उसके ऊपर से सिर के बल गिरा जिसकी वजह से उसके सिर में गंभीर चोट लग गई। वहां से गुजरने वाले लोग उसे शराबी समझकर मदद के लिए आगे नहीं आए लेकिन एक पुलिसकर्मी ने उसको सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। बल्लभगढ़ बस स्टैंड चौकी में तैनात सिपाही सन्नी ने बताया कि उसकी ड्यूटी बल्लभगढ़ बस स्टैंड के पास में मेट्रो पिलर के पास लगी हुई है।

मंगलवार सुबह सन्नी ने देखा कि बल्लभगढ़ मेट्रो पिलर के पास बनी लगभग 4 फुट की दीवार से एक व्यक्ति सिर के बल नीचे गिर गया जिसकी वजह से उसके सिर में गंभीर चोट आई। पुलिसकर्मी ने जब उसे देखा तो उसके सिर से खून तथा मुंह से झाग निकल रहे थे। इसके साथ ही युवक कांप रहा था। लोगों ने सोचा कि व्यक्ति ने शराब का सेवन किया हुआ है इसलिए किसी ने उसकी मदद नहीं की लेकिन पुलिसकर्मी ने व्यक्ति की गंभीर हालत को देखते हुए एक ऑटो रुकवाकर उसे बल्लभगढ़ के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवा दिया।

सिपाही सन्नी ने डॉक्टर से बातचीत की जिसमें डॉक्टर ने बताया कि मरीज को मिर्गी का दौरा आया था और मरीज की चोट काफी गंभीर है।डॉक्टर ने बताया कि यदि पुलिसकर्मी मौके पर उसे तुरंत अस्पताल नहीं पहुंचता तो मरीज की हालत और ज्यादा गंभीर हो सकती थी। प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे बीके अस्पताल रेफर किया गया। व्यक्ति को होश आया लेकिन बात करने की हालत में नहीं था इसलिए उसकी पहचान नहीं हो पाई।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा को जब सिपाही सन्नी द्वारा किए गए इस बेहतरीन कार्य के बारे में सूचना प्राप्त हुई तो वह बहुत प्रसन्न हुए और कहा कि उन्हें अपने पुलिस स्टाफ पर गर्व है जो अपने कर्तव्यों से आगे बढ़कर समाज के लोगों की मदद करतें हुए पुलिस विभाग नाम रौशन करके उन्हे गौरवान्वित महसूस करवाते हैं।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago