Categories: Featured

हाइवे पर था मंदिर तो सरकार ने बदला एक्सप्रेसवे का डिज़ाइन, बगल की सड़क से निकला रास्ता

सरकारी काम जब होता है तो काफी बार ऐसी स्थिति आ जाती है कि सदियों पुराने निर्माणों को तोडना पड़ता है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। पीएम मोदी 16 नवंबर को उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में हरक्यूलिस विमान से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लैंड कर के। उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया।

इस प्रोजेक्ट से काफी फायदा मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा भारतीय सेना के विमानों का वहां एयरशो होगा। इसी बीच पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का एक वीडियो सामने आया हैं जिसके मुताबिक, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के रास्ते में एक मंदिर आ रहा था।

ऐसे में सरकार के सामने समस्या आ रही थी कि बिना मंदिर को तोड़े सड़क को कैसे बनाया जाए। जिसके उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनााथ सरकार ने इसका हल निकाला। योगी सरकार ने मंदिर न तोड़ा जाए इसका रास्ता निकालते हुए एक्सप्रेसवे का डिज़ाइन ही बदल दिया। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

PM Modi to inaugurate Purvanchal Expressway, Know Full details of facilities and Toll Price | UP के इन 9 शहरों से गुजरेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, सिर्फ 8.30 घंटे में नोएडा से गाजीपुर ...

सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने तहलका मचा दिया है। वीडियो में देखा सकते है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के रास्ते में मंदिर के बगल से सड़क निकल रही है। जिससे साफ नजर आ रहा है कि योगी सरकार ने मंदिर को बिना नुकसान पहुंचाए एक्सप्रेसवे का नक्शा ही बदल दिया। और एक्सप्रेसवे के बगल से ही सड़क रास्ता निकाला। अब योगी के सरकार के इस फैसले की सोशल मीडिया पर जमकर प्रशंसा भी हो रही है।

एक्सप्रेसवे राज्य की राजधानी लखनऊ को मऊ, आजमगढ़, बाराबंकी सहित पूर्वी जिलों से प्रयागराज और वाराणसी के प्रमुख शहरों से जोड़ेगा। इससे पहले रविवार को भारतीय वायुसेना का विमान सी-130 हरक्यूलिस सुल्तानपुर के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लैंड कराया गया।

Om Sethi

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago