Categories: Life Style

जब नहीं मिल रही थी अंबानी की कार की चाबी, तो जर्मनी भेजना पड़ गया था हेलीकॉप्टर

जैसा कि आपको पता ही है कि मुकेश अंबानी आज के समय के एशिया के सबसे ज्यादा अमीर आदमी है। ऐसे में उनके परिवार का रहन-सहन बहुत ही ज्यादा लग्जरी और रॉयल है। उनकी पत्नी नीता अंबानी अक्सर सोशल मीडिया पर अपने महंगे शौको के लिए जानी जाती हैं। आज इस लेख में हम आपको अंबानी का  एक मजेदार किस्सा बताने जा रहे हैं।

हमेशा की तरह मुकेश अंबानी एक दिन अपने घर एंटीलिया से ऑफिस जाने के लिए अपनी पार्किंग में पहुंचे जिसके बाद उन्होंने अपनी फेवरेट मर्सिडीज गाड़ी की चाबी निकालने के लिए अपना हाथ जेब में डाला। लेकिन चाबी जेब में नहीं थी।  अंबानी ने अपने घर के सभी 27 फ्लोर पर चाबी खोजी। लेकिन चाबी नहीं मिली। उन्हे दूसरी गाड़ी से ही ऑफिस जाना पड़ा।

जब नहीं मिल रही थी अंबानी की कार की चाबी, तो जर्मनी भेजना पड़ गया था हेलीकॉप्टर

इसके बाद अंबानी का आई आई एम पास आउट जनरल मैनेजर मर्सिडीज के ऑफिस में फोन करता है।  जिसके बाद सुबह सुबह 3:00 बजे एक हेलिकॉप्टर एंटीलिया  के टॉप फ्लोर पर उतरता है। जिसमें जर्मनी से मर्सिडीज का अधिकारी बैठा था। जो अंबानी के स्टाफ को मर्सिडीज की डुप्लीकेट चाबी देता है और वापस जर्मनी लौट जाता है। कोई साधारण इंसान सपने में भी नहीं सोच सकता कि कोई गाड़ी की चाबी के लिए हेलीकॉप्टर जर्मनी भेज सकता है।

मुकेश अंबानी के पास कितनी कार हैं इसकी कोई पक्की जानकारी नहीं हैं। लेकिन उनके 27 मंजिला घर में 6 फ्लोर सिर्फ कार पार्किंग के लिए हैं, जिसमे 20-30 नहीं बल्कि 168 गाड़ियों को पार्क किया जा सकता हैं। अंबानी की कुछ प्रमुख गाड़ियों की बात करे तो उनके कार कलेक्शन में मेबैक 62, मर्सिडीज एस क्लास, बेंटले फ्लाइंग स्पर, रोल्स रॉयस फैंटम और विंड मर्सिडीज SL500 जैसी महंगी और लक्जरी कारें हैं।

मुकेश के पास मर्सिडीज एस600 भी हैं, इसकी खास बात ये हैं कि इस गाडी पर धमाके का भी असर नहीं होता हैं। अंबानी के आलावा बॉलीवुड के अभिनेता आमिर खान के पास भी ये बेहद स्पेशल कार हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago