Categories: EntertainmentTrending

पत्नी ने दो बार शत्रुघ्न सिन्हा को पकड़ा रंगे हाथों, इस एक्ट्रेस के साथ चल रहा था अफेयर

बॉलीवुड को “खामोश” करने वाले इस एक्टर ने 80 के दशक में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। आज भी इनकी फिल्मों के डायलॉग दर्शकों को मुंह जबानी याद है। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की। एक्टर के साथ-साथ वह राजनेता भी हैं। अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा वह पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं। अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने बॉलीवुड में कदम जमाया। सन् 1992 में राजनीति में कदम रखा और वह नई दिल्ली सीट से कांग्रेस के राजेश खन्ना के खिलाफ खड़े हुए थे, पर इस चुनाव में इन्हे हर का सामना करना पड़ा। लेकिन आजतक उनकी जगह कोई नहीं ले पाया है और न ही ले पाएगा।

बॉलीवुड में उनके कई डायलॉग फेमस हुए जिनकी वजह से उन्होंने दर्शको के दिल में अपनी खास जगह बनाई। लेकिन आज हम आपको उनकी लव लाइफ के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे है।

पत्नी ने दो बार शत्रुघ्न सिन्हा को पकड़ा रंगे हाथों, इस एक्ट्रेस के साथ चल रहा था अफेयर

एक समय था जब बॉलीवुड के गलियारों में रीना रॉय और शत्रुघ्न के अफेयर के खूब चर्चे थे। दोनों ने कई फिल्में साथ में की थी, जिसकी वजह से दोनों की नजदीकियां भी बढ़ने लगी थी। साल 2016 में प्रकाशित हुई ‘एनिथिंग बट खामोश’ किताब में रीना रॉय और शत्रुघ्न के रिलेशनशिप के बारे में कई बातें लिखी गई है।

एक्टर शत्रुघ्न के जीवन पर आधारित इस किताब की लेखक भारती एस प्रधान ने वह वाकया भी बताया है जब रीना रॉय की शादी की बात सुनकर शत्रुघ्न बच्चों की तरह फूट-फूटकर रोए थे।

उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनका रीना से प्यार का रिश्ता करीब 7 साल तक चला। शादी के कई सालों बाद तक भी वह रीना से मिलते रहे थे। उनके जीवन पर आधारित किताब ‘एनिथिंग बट खामोश’ में इस बात का जिक्र भी किया गया है। एक कार्यक्रम के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी कहा था कि उन्हें उनकी पत्नी पूनम ने उन्हें रीना रॉय संग दो बार रंगे हाथों पकड़ा है।

शत्रुघ्न ने आगे बताया कि पहली बार पकड़े जाने पर उनकी पत्नी पूनम ने उन्हें हल्की-फुल्की चेतावनी देकर छोड़ दिया था। लेकिन इसके बाद भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। जब दूसरी बार वह अपनी पत्नी को धोखा देते पकड़े गए तो उनकी पत्नी ने उन्हें अपने बच्चों के बारे में सोचने को कहा। इसके बाद वह एकदम बदल गए और रीना रॉय से दूरी बना ली।

एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में शत्रुघ्न ने कहा था कि रीना के साथ उनका रिश्ता पर्सनल रहा है। लोग कहते हैं कि शादी के बाद उनकी भावनाएं रीना के प्रति बदल गईं, लेकिन इसके बिलकुल विपरीत था उनकी भावनाएं और भी ज्यादा बढ़ गई थीं।

उन्होंने आगे कहा कि वह बहुत खुशनसीब हैं कि रीना ने अपनी जिंदगी के सात साल उनको दिए हैं। मिलाप के सेट पर दोनों की मुलाकात हुई थी। दोनों एक-दूसरे से शादी भी करना चाहते थे लेकिन यह रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया। आज शत्रुघ्न सिन्हा के तीन बच्चे हैं, सोनाक्षी, लव और कुश सिन्हा। सोनाक्षी सिन्हा भी आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago