Categories: Uncategorized

अब हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए होगी नौकरियों की बरसात, टाटा-बिरला लगाने जा रहे हैं यह बड़े प्लांट

आज के समय में बेरोजगारी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। लोग नौकरी पाने के लिए हर जगह धक्के खा रहें है। कंपटीशन इतना ज्यादा बढ़ता जा रहा है कि लोगो को नौकरी मिल ही नहीं रही है। इसे देखते हुए हम एक राहत भरी और खुशखबरी बेरोजगार युवाओं के लिए लाए हैं, हरियाणा में नौकरियों का पिटारा खुलने वाला है। जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े।

हरियाणा में मारुति उद्योग द्वारा एक और प्लांट लगानें की  की घोषणा के बाद टाटा स्टील और आदित्य बिरला ग्रुप ने भी निवेश करने का फैसला लिया है। इन तीनों बड़ी कंपनियों के निवेश के बाद प्रदेश के औद्योगिक विकास को पंख तो लगेंगे ही साथ में  हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरियां ही नौकरियां होंगी।

अब हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए होगी नौकरियों की बरसात, टाटा-बिरला लगाने जा रहे हैं यह बड़े प्लांट

आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने मारुति उद्योग को सोनीपत जिले के खरखौदा क्षेत्र में प्लांट लगाने के लिए 900 एकड़ जमीन देने का ऐलान किया है। वहीं अब राज्य में टाटा स्टील ने भी 4500 करोड़ रुपए का निवेश करने का निर्णय भी लिया है।

टाटा स्टील ने  प्रदेश में अपना स्टील प्लांट लगाने की तैयारी कर दी है। इस प्लांट की रुपरेखा तैयार करने के लिए  टाटा ग्रुप के अधिकारियों और सीएम मनोहर लाल के बीच मुलाकात हुई थी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टाटा ग्रुप के अधिकारियों से मुलाकात के बाद एक ट्वीट कर जानकारी साझा करते हुए बताया कि टाटा स्टील प्रदेश में 4500 करोड़ रुपए के निवेश से स्टील उत्पादन हेतु प्लांट लगाने जा रही है।

इस प्लांट के स्थापित होने से प्रत्यक्ष रूप से 500 और अप्रत्यक्ष रूप से 5000 लोगों को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टाटा ग्रुप को पूर्ण आश्वाशन देते हुए कहा है कि सरकार इसमें हर प्रकार से सहयोग करने का काम करेगी।

और भी हम आपको बता दे कि इसके अलावा आदित्य बिरला ग्रुप भी हरियाणा में पेंट का प्लांट लगाने के लिए 1140 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। इस प्लांट की स्थापना के लिए एचएसआईडी ने पानीपत में बिरला ग्रुप को करीब 70 एकड़ भूमि अलॉट की हैं, जिसका पत्र खुद सीएम मनोहर लाल ने बिरला ग्रुप के अधिकारियों को भेंट किया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि इस प्लांट के स्थापित होने से प्रदेश के हजारों लोगों को नौकरियां मिलेंगी जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और साथ ही हरियाणा प्रदेश कौ औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित होने में और ज्यादा मजबूती प्रदान होगी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago