Categories: EducationIndia

सैनिक स्कूलों में हो रहा दाखिला, AISSEE परीक्षा के लिए जारी हुई यह सूचना, चेक करें डिटेल्स

जो विद्यार्थी सैनिक स्कूलों में दाखिला लेना चाहते हैं उनके लिए बड़ी सूचना है। ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम फॉर्म भरने वाले स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी की डिटेल्स जारी कर दी है। इसके तहत जो भी विद्यार्थी इस परीक्षा के लिए शामिल होने वाले हैं वे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं AISSEE परीक्षा के लिए जल्द ही प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। इसलिए परीक्षार्थी ऑफिशियल वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर विजिट करते रहें।

ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों को स्कूल प्रवेश परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर ‘एआईएसएसईई 2022 के लिए परीक्षा शहर की सूचना’ वाले लिंक पर क्लिक करें।

सैनिक स्कूलों में हो रहा दाखिला, AISSEE परीक्षा के लिए जारी हुई यह सूचना, चेक करें डिटेल्स

अगले पेज पर आवेदन संख्या और जन्म तिथि जैसे अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। फिर परीक्षा शहर के लिए आपकी सूचना लिस्ट आप अपनी स्क्रीन पर देख सकेंगे। परीक्षा के लिए एक इसकी एक कॉपी डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

बता दें कि देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में दाखिले के लिए AISSEE परीक्षा 9 जनवरी, 2022 को आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा बता दें कि यह एडमिट कार्ड प्रवेश परीक्षा के लिए नहीं है। यह केवल परीक्षा शहर की एक सूचना मात्र है, जहां परीक्षा केंद्र स्थित होगा।

वहीं उम्मीदवारों की सुविधा के लिए NTA ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इसके तहत अगर किसी भी विद्यार्थी को परीक्षा से संबंधित या कोई अन्य प्रश्न है तो वह NTA से इस नंबर 011-4075 9000 पर संपर्क करें या aissee@nta.ac.in पर एक ई-मेल भेजकर जानकारी ले सकते हैं।

एग्जाम पैर्टन की बात की जाए तो कक्षा 6 के लिए एंट्रेंस एग्जाम 150 मिनट का होगा, जो दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक चलेगा। वहीं नौवीं कक्षा का एंट्रेंस एग्जाम 180 मिनट का होगा और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा। परीक्षा पेन पेपर मोड में होगी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago