Categories: Entertainment

अपनी पत्नी को किया संपत्ति से बेदखल, बेटियों को 1000 करोड़ का मालिक बनाकर दुनिया छोड़ गए राजेश खन्ना

बॉलीवुड में अधिकतर सभी ऐसे अभिनेता जो अपने अभिनय के लिए जाने जाते हैं। लेकिन कुछ ऐसे हैं जो लोगों के दिलों पर हमेशा के लिए अपनी छाप छोड़ जाते है। उन्हीं में से एक अभिनेता है अभिनेता राजेश खन्ना। इन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में। उन्होंने कभी न टूटने वाला रिकॉर्ड भी बनाया है। साल 1969 से 1971 के बीच लगातार अलग-अलग सुपरहिट फिल्मों में एक्टिंग की है।

आपको बता दें राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 में हुआ था। पंजाब राज्य के अमृतसर में जन्म लिया था।  आज हम आपको इस अभिनेता के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने वाले है, जिन बातो से आप अब तक अनजान होंगे।

राजेश खन्ना बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता है। वह किसी और की पहचान के लिए मोहताज नही है। उनकी मुस्कान का हर कोई दीवाना था। बेशक अब राजेश खन्ना हम सभी के बीच में नही है लेकिन उनके फैंस के दिलो में वह हमेशा जिंदा रहेंगे।



अभिनेता ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुवात सन् 1966 में की थी। उनकी पहली फिल्म “आखिरी खत” थी। इस फिल्म निर्देशित करने वाले चेतन आनंद थे। अगर बात करे दूसरी फिल्म की तो वह फिल्म रविंद्र दावे ने निर्देशित की थी। जी हां, हम बात कर रहे है फिल्म  “राज” की।

आपको बता दे,  साल 1969 से 1971 के बीच में राजेश खन्ना ने लगातार 15 सुपरहिट फिल्मे दी थी और वह बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार बने। बता दें 29 दिसंबर को ही ट्विंकल खन्ना का भी जन्मदिन होता है। ट्विंकल खन्ना 47 साल की हो चुकी हैं।

आपको बता दें, फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार अपनी बेटियों से बहुत प्यार करते थे। वह अपनी दोनों बेटियां यानी ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना पर अपनी जान छिड़कते थे। इसी वजह से उन्होंने अपने आखिरी दिनों में अपनी पूरी जायजाद अपनी बेटियों के नाम कर दी लेकिन राजेश खन्ना में अपनी पत्नी डिम्पल को एक भी पैसा नही दिया।

आपको बता दें डिंपल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में की थी। उनकी पहली फिल्म बॉबी आई थी। डिंपल ने छोटी सी उम्र में ही राजेश खन्ना से शादी रचा ली थी। राजेश खन्ना और डिंपल की शादीशुदा जिंदगी है कुछ ठीक नहीं चल रही थी वह अपने इस जीवन से बिल्कुल भी खुश नहीं थे इन दोनों का रिश्ता 11 साल तक चला उसके बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

रिपोर्ट्स की माने तो की माने तो राजेश खन्ना करीब 1000 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक थे। उनके मरने से पहले उन्होंने अपनी वसीयत अपनी बेटियों के नाम कर दी थी। राजेश खन्ना की वसीयत को दामाद अक्षय कुमार, पत्नी डिंपल कपाड़िया, और कुछ दोस्तों की मौजूदगी में पढ़ा गया था।

बता दे राजेश खन्ना की हजार करोड़ की संपत्ति में उनका मशहूर बंगला आशीर्वाद, बैंक खाते और अन्य संपत्ति शामिल थी। और सबसे बड़ी बात उन्होंने अपनी संपत्ति से अपनी पत्नी डिंपल कपाड़िया और लिव-इन पार्टनर अनीता को पूरी तरह बेदखल कर दिया था।

आपको बता दें अभिनेता के लिव इन पार्टनर अनीता ने उनकी संपत्ति में से हिस्सा पाने के लिए कानूनी लड़ाई भी लड़ी। लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा। वही राजेश खन्ना का मशहूर बंगला आशीर्वाद भी उनकी बेटियों को आनन-फानन में बहुत कम कीमत में बेचना पड़ गया था।

बता दे,  राजेश खन्ना की दोनों बेटियां इस बंगले को एक म्यूजियम में बदलना चाहती थी। परंतु बाद में उन्होंने इस फैसले को बदला और बंगले को ₹950000000 की कीमत में भेज दिया।

Kunal Bhati

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

12 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago