Categories: Entertainment

इस दर्दनाक हादसे ने बदल दी बॉलीवुड किंग की बहन की जिंदगी, अब लाइमलाइट से रहती है कोसो दूर

बॉलीवुड के बादशाह कहे या कहें किंग ऑफ बॉलीवुड जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के जाने-माने सितारे और सभी के चहेते शाहरुख खान की। शाहरुख खान ने अपने करियर में कई प्रकार के किरदार निभाए हैं और कई सारे हिट और सुपरहिट फिल्में उन्होंने अपने फिल्मी करियर में दी हैं। वह एक सर्वश्रेष्ठ और सफल अभिनेता है। उनके अंदाज के करोड़ों लोग फैंस हैं। कई लोगों के दिल पर शाहरुख खान राज करते हैं। पूरी दुनिया उन्हें फॉलो करती है।

शाहरुख खान के पास किसी भी चीज की कमी नहीं है। वह एक लग्जरी लाइफ जी रहे हैं। हर सुख सुविधाएं उनके पास उपलब्ध है। इसके बावजूद भी वह कुछ दिनों पहले बहुत मुश्किल सिचुएशन से गुजर रहे थे। आप सोच रहे होंगे कि बॉलीवुड किंग किन मुश्किलों से गुजर रहे थे। इसको जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े।

जैसा कि आपको पता ही है उनका बेटा आर्यन खान ड्रग्स मामले में जेल गया था। जिसके कारण उनके परिवार को बहुत मुश्किलें झेलनी पड़ी थी। शाहरुख खान अपने बेटे को छुड़वाने की पूरी कोशिश की थी।  मगर एक समय वह नाकाम रहे मगर उसके बाद उन्होंने उसे छुड़वा लिया था।

शाहरुख खान बीवी गौरी खान और बेटी सुहाना भी बहुत परेशान थी। दोनों मां बाप को अपने बेटे की रात दिन चिंता लगी रहती थी। इन दिनों पर उनका परिवार लाइमलाइट से भी दूर हो गया था। लेकिन शाहरुख खान का परिवार का एक और सदस्य है जो पहले से ही लाइमलाइट से दूर रहता है।जिसको बहुत ही कम लोग जानते होंगे। आइए जानते हैं उनके बारे में।

आपको बता दें हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड किंग की बड़ी बहन शहनाज लालारुख खान के बारे में। शाहरुख खान की बहन उनसे करीब 6 साल बड़ी हैं। लेकिन उन्होंने अब तक शादी नहीं की है। वह लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। लेकिन कभी-कभी वह अपने भाई के परिवार के साथ देखी जा चुकी हैं। अब काफी समय से वह नजर नहीं आई है।

शाहरुख खान की बहन ने अपने जीवन में बहुत दुख देखे हैं। उनके जीवन में कुछ ऐसे हादसे हुए हैं जिनकी वजह से वह बेहोश तक हो चुकी थी। लेकिन अब शाहरुख खान की बहन शहनाज लालारुख खान कहां है हम आपको बताते हैं।

आपको बता दें शाहरुख खान के पिता की मृत्यु वर्ष 1981 में कैंसर से हुई थी। जिस दिन उनके पिता की मृत्यु हुई थी उस दिन उनकी बड़ी बहन घर पर नहीं थी। परंतु वे जैसे ही घर वापस आई और उन्होंने पिता को ऐसे देखा तो वह बेहोश हो गई थी। पिता की मृत्यु से शहनाज के दिल और दिमाग पर काफी गहरा सदमा पहुंचा था। जिससे वे डिप्रेशन में चली गई थी और बीमार रहने लगी थी। उस समय के दौरान शाहरुख खान सिर्फ 15 साल के थे।

उन्होंने बताया जब वह 1 दिन घर वापस लौटे तो उनके पिता ने उन्हें बताया कि उन्हें कैंसर हो गया है। उस समय वह इस बीमारी के बारे में नहीं जानते थे। तो उन्होंने सोचा कि पिताजी ठीक हो जाएंगे।

परंतु ऐसा नहीं हुआ और 3 महीने के बाद वह दुनिया को छोड़ कर चले गए। उनकी मृत्यु से पूरा परिवार सदमे में पहुंच गया। जब कुछ समय बाद परिवार इस सदमे से उभरने लगा, तब एक और दुखद परिस्थिति जीवन में आ गई। इसी बीमारी से उनकी मां भी गुजर गई।

दोनों माता पिता के निधन के बाद पूरे परिवार को गहरा सदमा लगा। परंतु शहनाज को मां पिता की मृत्यु का ऐसा सदमा लगा कि उनकी आंखों से एक भी आंसू नहीं गिरा और उन्होंने कई साल डिप्रेशन में रहकर जिंदगी को जिया। शाहरुख खान ने कहा कि वह रो ही नहीं थी उसने कुछ भी नहीं कहा।

वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गई और उनका सर धरती से लग गया। इस घटना के 2 साल बाद तक भी वे ना रोई वरना कुछ बोली। बस वह आसमान की तरफ देखती रहती थी। वह सिर्फ देखती रहती थी ना कुछ कहती थी ना बोलती थी।

वह काफी लंबे समय तक इसी परिस्थिति में रहीं थी। उसके बाद मां के जाने के गम ने उन्हें अंदर से पूरी तरह से तोड़ दिया। इस घटना के बाद जैसे मानो उनकी जिंदगी ही बदल गई हो। फिलहाल वह बेहतर है परंतु कुछ प्रभाव अभी भी उनमें दिखाई देते हैं।

शाहरुख खान ने बताया जब उनके फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे की शूटिंग चल रही थी, उस समय भी उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उनका इलाज स्विजरलैंड में चला था। शाहरुख खान ने बताया वह उस समय के दौरान तुझे देखा तो यह जाना सनम गाने की शूटिंग कर रहे थे  स्विट्जरलैंड में शहनाज का इलाज चल रहा था। जिसके बाद उनकी हालत में पहले से कुछ सुधार आया। लेकिन वह भी पूरी तरह ठीक नहीं है।

शहनाज अपने पिता मीर ताज मोहम्मद के बहुत करीब थी। उन्हें मिडल नेम लालारुख उनके पिता ने ही दिया था। इस नाम का मतलब फूल जैसी कोमल और खूबसूरत होता है। जब माता-पिता का निधन हुआ तो उनकी पूरी जिम्मेवारी उनके भाई शाहरुख खान ने अपने कंधों पर ले ली थी। आज भी वह अपने भाई के घर ही रहती हैं। उन्होंने अब तक विवाह नहीं किया और ना वह इस बारे में कोई बात करती है।

शाहरुख खान ने अपनी बहन को अच्छी जिंदगी देने में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ी है। उनके जीवन में ऐसे हादसे घट गए हैं कि वह चाह कर भी भुला नहीं पा रही हैं। शाहरुख की बहन अपनी जिंदगी गुमनामी में व्यतीत कर रही हैं।

Kunal Bhati

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago