Categories: EntertainmentTrending

महाभारत के भीम पर पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, खाने तक के नहीं हैं पैसे, सरकार नहीं कर रही मदद

हमारे धर्म ग्रंथो के ऊपर कई सारे नाटक, फिल्मे बनीं हैं। रामायण, महाभारत, शिव पुराण, इत्यादि पर कई नाटक बनें है लेकिन जो नाटक 80-90 के दशक या उससे पहले बनें हैं उनका की आज भी लोगों में हैं। लोगों नए से ज्यादा यह पुराने नाटक अच्छे लगते हैं। इनमें अभिनय करने वाले कलाकारों आज पूरा देश जानता है। इस महामारी के कारण आम जनता ही नहीं बल्कि अभिनेता और अभिनेत्री भी परेशान हैं। यह भी काफी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। आपको याद ही होगा कि आज से लगभग 30 साल पहले एक धार्मिक नाटक जिसका नाम महाभारत है, आता था।

30 साल पहले बनी इस महाभारत की बराबरी अभी तक कोई भी नहीं कर पाया। आज तक महाकाव्य महाभारत पर बहुत सारे नाटक बन चुके हैं लेकिन सबसे बहतरीन महाभारत वही थी जो आज से करीब 30 साल पहले बनी थी।

वर्तमान समय मे इसी महाभारत में भीम जैसा महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले अभिनेता चर्चा में बने हुए है। ऐसा इसलिए क्योंकि वर्तमान समय में वह बहुत ही ज्यादा मुश्किल दौर से गुजर रहे है गरीबी का सामना कर रहे है। उनके आर्थिक हालात बहुत ज्यादा खराब है जिसके चलते इन्होंने सरकार से मदद की मांग की है।

हिन्दू धर्म के सबसे पवित्र ग्रंथो में से एक है महाभारत। इन दिनों महाभारत में भीम जैसा महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती बहुत ही ज्यादा मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं जिसके चलते हर तरफ केवल उन्हीं के बारे में बातें हो रही हैं।

पंजाब सरकार से मांगी मदद

हाल ही में महाभारत में भीम का किरदार निभाने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार का एक बयान सामने आया है जिसमें वह अपने हालत बयां कर रहे है कि वह इस समय किस मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में उनकी आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा खराब है। उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता। उन्होंने पंजाब सरकार के बारे में भी कई बाते कहीं।

ओलंपिक में दिलाए कई गोल्ड, सरकार नहीं दे रही साथ

बता दें कि भीम का किरदार निभाने वाले प्रवीण कुमार ने भारत को ओलिंपिक में बहुत सारे गोल्ड मेडल दिलाए हैं। लेकिन फिर भी पंजाब सरकार उन्हें पेंशन नहीं दे रही है। जिसके चलते वर्तमान समय मे उनके पास इनकम का कोई सोर्स नहीं है।

Rajni Thakur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago