Categories: Entertainment

बॉलीवुड के इन विलंस की हुई थी बड़ी दर्दनाक मौत, जानिए वजह

बॉलीवुड इंडस्ट्री में किसी भी फिल्म को बनाने के लिए दो किरदार बहुत महत्वपूर्ण रोल अदा करते हैं। जिसमें से एक हीरो होता है और एक विलन होता है। आपको बता दें 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में जिन अभिनेताओं ने विलेन का रोल निभाया था, वह बहुत ही मशहूर थे। उन्होंने अपना किरदार बहुत ही बखूबी निभाया था। दर्शक उनसे डरा भी करते थे चाहे वह मोगेंबो हो, चाहे शाकाल और बिल्ला हो, सभी ने बहुत बखूबी से अपना रोल अदा किया था।

आज इस लेख के माध्यम से हम उन विलेन के बारे में आपको बताएंगे जो फिल्मी जिंदगी में तो बहुत खूंखार थे। लेकिन अगर बात करें उनके रियल लाइफ की तो उनको ऐसी मौत मिली जिसके बारे में सोच कर ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। बता दें किसी की गंभीर बीमारी की वजह से मौत हुई, तो किसी की बॉडी कमरे में पड़ी हुई सड़ती रही। आइए जानते हैं।

रामी रेड्डी

आपको बता दें 90 के दशक में जिसने लगभग हर दूसरी फिल्म में खलनायक का किरदार  निभाने वाले रामी रेड्डी हैं। वह इतनी बखूबी से अपना किरदार  निभाते थे, कि असल जिंदगी में भी लोग उनसे डरा करते थे। फिल्मी पर्दे पर तो लोग उनसे बहुत डरते थे। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में 200 से ज्यादा फिल्में दी हैं।

बता दे एक गंभीर बीमारी ने रामी रेड्डी से सब कुछ छीन लिया। उन्हें लिवर कैंसर हो गया था। जिसके कारण में बीमार रहने लगे थे। बता दें उनके अंतिम समय तक उनका सिर्फ हड्डियों का ढांचा रह गया था और 14 अप्रैल 2011 को उनका निधन हो गया था।

मानिक ईरानी

मानिक ईरानी जैकी श्रॉफ की पॉपुलर फिल्मों में विलेन के रूप में नजर आते थे। वह बहुत ही जाने माने खलनायक थे। फिल्म हीरो में वह उन्होंने बिल्ला का किरदार निभाया था। उन्होंने बॉलीवुड के अमिताभ बच्चन के साथ भी काम किया है और रामी रेड्डी की तरह हर दूसरी फिल्म में खलनायक का रोल अदा किया है।

आपको बता दे,  मानिक इरानी को बहुत ही दर्दनाक मौत हुई थी। उनकी मौत का असल कारण आज तक किसी को नहीं पता चला। उनकी शराब की आदत उनकी जिंदगी को ले गई।

गैविन पैकर्ड

गैविन ने 90 के दशक के कई बॉलीवुड फिल्मों में खलनायक का किरदार निभाया है। उन्हें फिल्म जलवा, सड़क, चमत्कार और तड़ीपार में भी देखा गया था और वह नेशनल अवॉर्ड विनिंग बॉडीबिल्डर भी थे। बता दें कि गैविन पैकर्ड नहीं अभिनेता संजय दत्त से लेकर सुनील शेट्टी को ट्रेनिंग दी थी। सांस की बीमारी की वजह से उनकी मौत 2012 में हो गई थी।

महेश आनंद

महेश आनंद भी बॉलीवुड के एक जाने-माने खलनायक हैं। उनमें टैलेंट कूट कूट कर भरा हुआ था। वह खलनायक के साथ एक बेहतरीन डांसर और मार्शल आर्टिस्ट भी थे। उन्होंने फिल्मी दुनिया में आंसर के रूप में कदम रखा था और बाद में खलनायक का किरदार बखूबी निभाया था।

बता दें 2019 में महेश आनंद की बहुत ही दर्दनाक मौत हुई थी। अंधेरी स्थित उनके फ्लैट पर उनका मृत शरीर पाया गया था। पुलिस ने बताया कि महेश बेरोजगार हो गए थे और अकेले रहने लगे थे। उनकी बॉडी दो दिनों तक वहीं पर पड़ी रही थी, जिस वजह से वह गलनी शुरू हो गई।

Kunal Bhati

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago