Categories: Crime

तिरंगे का जलवा बिखेरते हुए रात के अंधेरे में स्मार्ट सिटी को रोशन करने वाली एलईडी लाइट ले गए चोर

कुछ समय पहले जब ओल्ड फरीदाबाद के पास 5 खंभों से एलईडी लाइट चोरी करने का मामला सामने आया था तो इससे आप पर शासन में सतर्कता देखने को मिली हैं। जिसके चलते अब स्मार्ट सिटी के तहत लगाए जा रहे सीसीटीवी कैमरों के साथ ही तिरंगा एलईडी लाइट पर भी चोरों की नजर लग गई है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ था बल्कि इससे पहले भी चोर सीसीटीवी कैमरों के पैनल बाक्स बड़ी संख्या में चोरी कर चुके हैं। स्मार्ट सिटी की तरफ से इस संबंध में सेक्टर-8 थाने में मुकदमा व अब एलईडी लाइट चोरी होने के मामले में ओल्ड फरीदाबाद थाना पुलिस को शिकायत दी गई है।

स्मार्ट सिटी के तहत लगाए गए सीसीटीवी कैमरे भी चोरों से अछूते नहीं हैं। पिछले दिनों 22 जगह से चोरों ने सीसीटीवी कैमरों के नेटवर्क स्विच, यूपीएस बैट्री चोरी कर ली थीं। इनमें मच्छगर रोड, सीही गांव पुल चौक, मलेरना चौक, सेक्टर 64- 65 डिवाइडिग रोड, आइएमटी चौक, बाईपास रोड, सेक्टर 2, कैली बाईपास रोड, टी जंक्शन सेक्टर 14-15 बाईपास रोड,

14- 17 रेडलाइट बाईपास रोड, सेक्टर 8-9 बाईपास रोड, सनफ्लैग चौक, टी प्वाइंट सेक्टर 12-15, एसओएस स्कूल के पास, वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के पास, सेक्टर-8 पुलिस चौकी के पास, बीके चौक, केल्विनेटर चौक, सेक्टर 25-55 टी प्वाइंट, सेक्टर-55 टी प्वाइंट से चोरी की गई थी।

अब इसी कड़ी में स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने हाईवे सहित शहर की विभिन्न सड़कों को तिरंगा थीम पर सजाने की योजना बनाई है। इसके तहत हाईवे पर बदरपुर बार्डर से बल्लभगढ़ तक 100 से ज्यादा खंभों पर तिरंगा एलईडी लाइट लगाई जानी है। स्मार्ट सिटी ने एक महीने पहले लाइट लगाने का काम शुरू किया था। अब तक आधे से ज्यादा काम पूरा हो चुका है। इसका उद्देश्य है कि रात में हाईवे से गुजरने वाले लोगों को फरीदाबाद खूबसूरत नजर आए। इस योजना के तहत लगाई गई पांच लाइट चोरी हो गईं। 22 जगह से चोरी हो चुके हैं कैमरों के उपकरण लगे हैं।

deepika gaur

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 day ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago