Categories: Uncategorized

रोबोट को अपना चेहरा देने से कंपनी, दें सकती 1.5 करोड़ रुपये

रोबोट को अपना चेहरा देने से कंपनी, दें सकती 1.5 करोड़ रुपये :- आज हम आपकों अमेरिकी टेक कंपनी Promobot के बारे में बताने जा रहें, जो हाल में अपने अगले ह्यूमनॉइड रोबाट असिस्टेंट का एक चेहरा की तलाश में हैं। जानकारी के लिए बता दें, यह ख़ास रोबोट होटल्स, शॉपिंग मॉल्स और दूसरी भीड़भाड़ वाले इलाके में रहेगा।

अब यह कंपनी एक और नई रोबोट बना रही, इस रोबोट को जो अपना चेहरा यूज करने की परमिशन देगा, उसे कंपनी $200,000 (लगभग 1.5 करोड़ रुपये) देने के लिए तैयार है।

Promobot रोबोट बनाने वाली कंपनी ने यह कहा की वे एक अच्छा और फ्रेंडली चेहरा अपने इस रोबोट के लिए तलाश कर रही है, यह ह्यूमनॉइड रोबोट असिस्टेंट होटल, शॉपिंग मॉल्स और क्राउडेड प्लेस में रहेगा।

Promobot ने अपनी वेबसाइट यह ऐलान किया है, कि उनकी कंपनी फेशियल रिकॉग्निशन फील्ड में काम कर रही है। इसके अलावा कंपनी स्पीच, ऑटोनोमस नेविगेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोटिक्स के दूसरे एरिया में काम करती है।

कंपनी ने आगे बताते हुए बताया की वह 2019 से ह्यूमनॉइड रोबोट को मार्केट में भी सप्लाई कर रहीं हैं। अब उनका कहना है, की उनको लार्ज स्केल पर प्रोजक लॉन्च करने के लिए उन्हें लाइसेंस की जरूरत है, इससे वहा लीगल डिले कर सकें।

एयरपोर्ट्स, मॉल्स में नजर आएगा रोबोट

साल 2023 तक शख्स के चेहरे वाला रोबोट मॉल्स, एयरपोर्ट, होटल आदि में नजर आ सकता है. आपको बता दें कि कंपनी द्वारा बनाया जाने वाला ह्यूमनॉइड रोबोट असिस्टेंट बेहद अनोखा होगा जो आवश्यक जगहों पर लोगों की सहूलियत के लिए लगाया जाएगा.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इस स्कीम को इंग्लैंड के लोगों के लिए फिलहाल रखा है. परमिशन देने वाले शख्स का चेहरा अमेरिका और मिडल ईस्ट में नजर आएगा.

कंपनी ने यह भी बताया की प्रोजेक्ट स्पेसिफिक होने से अपीरियंस को सेट किया गया है। कंपनी ने यह भी कह दिया की जेंडर और एज मैटर नहीं करता है। अगर आप इसका हिस्सा बनें चाहते तो कंपनी की वेबसाइट पर दिए गए फॉर्म को भरकर अप कर सकते हैं।

Team Saffron

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago