Categories: Entertainment

हरियाणा में जन्मी मल्लिका शेरावत ने अपने पिता की वजह से बदली थी अपनी पहचान, जानिए वजह

मल्लिका शेरावत बॉलीवुड की एक बहुत ही जानी मानी और पसंदीदा एक्ट्रेस हैं। वह अपने हॉट और बोल्ड एक्टिंग के लिए खूब जानी जाती हैं। वह एक बार फिर से सुर्खियों में बनी हुई है। उनके चर्चा में आने की वजह उनकी कोई फिल्म नहीं बल्कि उनका एक इंटरव्यू है। एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में अपने नाम और परिवार से अपने ताल्लुक को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।अब तक लोगों को सिर्फ यह पता था कि मल्लिका ने फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अपना नाम बदला है। मगर एक्ट्रेस के अनुसार उनके नाम बदलने की वजह कुछ और थी।

मल्लिका ने बताया कि एक बार उनके पिता ने उन्हें ऐसा कुछ ऐसा कह दिया था जिससे उनका बहुत ज्यादा दिल दुखा था। जिससे उन्होंने मन बनाया था कि उन्हें अब अपनी पहचान बदलनी है। आपको बता दें मल्लिका का जन्म हरियाणा के हिसार जिले से एक छोटे से गांव मोथ में हुआ था। उनका परिवार जाट परिवार है। जो फिल्मों के बिलकुल खिलाफ है।

उनके पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है। और एक्ट्रेस का असली नाम रीमा लांबा है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि फिल्मों में आने के फैसले से उनके पिता ने उन्हें कहा था ‘ये फिल्मों में जाएगी, परिवार का नाम खराब करेगी, मैं तेरे को डिसओन करता हूं। अभिनेत्री के अनुसार पिता की यह बात सुनकर उन्होंने भी कहा, मैं तुम्हारा नाम ही ठुकराती हूं तुम मुझे क्या ठुकराओगे। बस इस दिन के बाद से एक्ट्रेस मल्लिका ने अपना नाम रीमा लांबा से बदलकर मल्लिका शेरावत रख लिया था।

आपको बता दें शेरावत मल्लिका की मां का शादी से पहले का सरनेम है, जिसे मल्लिका ने फिल्मों में आने के बाद अपनाया। उन्होंने फिल्म मर्डर से रातों-रात बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली। इस फिल्म में उन्होंने इमरान हाशमी के साथ इंटीमेट सींस देकर इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। जिसके चलते वह कर सुर्खियों में आ गई थी।

मल्लिका शेरावत ने हिंदी फिल्मो में ‘ख्वाहिश’, ‘मर्डर’, ‘बचके रहना रे बाबा’, ‘प्यार के साइड एफ्फेक्ट्स’, ‘वेलकम’, ‘डबल धमाल’, ‘आप का सुरूर’ जैसी बड़ी फिल्मो में काम किया है। एक्ट्रेस की हॉलीवुड फिल्मो के बारे में बात करे तो उन्होंने ‘हिसस’ और ‘पॉलिटिक्स ऑफ़ लव’ जैसी फिल्मो में अभिनय किया है। मल्लिका शेरावत भारत की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक में शुमार होती हैं।

मल्लिका पहली बार निर्मल पांडे के म्यूजिक वीडियो मार डाला और सुरजीत बिंदराखिया के वीडियो लक तूने में दिखाई दी थी। उन्होंने इंटरनेशनल सेलिब्रिटी जैकी चेन के साथ भी फिल्म ‘द मिथ’ में नज़र आ चुकी हैं। आपको बताते चलें कि मल्लिका आखिरी बार रजत कपूर की फिल्म Rk/RKay में नज़र आई थीं।

उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी विज्ञापनों से की जिसमें वह दिग्गज कलाकारों अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत “जीना सिर्फ मेरे लिए” के एक छोटे से रोल से की थी। इसके बाद एक्ट्रेस फिल्में ख्वाहिश और मर्डर में चर्चाओं में आई। ख्वाहिश फिल्म में एक्ट्रेस ने रिकॉर्ड तोड़ चुंबन किए थे।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago