Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद में जरूरतमंद लोगो के लिए बनाए जाएंगे अतिरिक्त क्वॉरेंटाइन कोविड सेंटर

फरीदाबाद में बढ़ रही कोरोना महमारी के प्रकोप को देखते हुए फरीदाबाद जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर एक अहम फैसला लिया गया है जिसके चलते अब शहर में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों के लिए अस्पतालों में बेडस की संख्या बढ़ाई जाएगी।

फरीदाबाद में गैर लक्षण वाले मरीजों के लिए अलग से कोविड-19 सेंटर बनाया जाएगा। यह फैसला इसलिए लिया गया है कि शहर में बहुत से ऐसे लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं जो आर्थिक तौर पर गरीब है और उनके पास रहने के लिए मकान भी नहीं है।

वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो किराए के मकान में रहते हैं और एक कमरे में कहीं लोग अपना गुजारा करते हैं ऐसे में इन लोगों के पास खुद को क्वारंटाइन करने के लिए अलग से कमरा नहीं हो पाता। जिसके चलते इनके साथ रहने वाले अन्य लोग भी संक्रमित हो रहे हैं। इसी समस्या को देखते हुए फरीदाबाद जिला प्रशासन द्वारा अब जिले में ओर बेड का इंतजाम किया जा रहा है।

फिलहाल फरीदाबाद जिला प्रशासन के निर्णय अनुसार फरीदाबाद सेक्टर 2 के पास कम्युनिटी सेंटर, सेक्टर 3 के पास वाला कम्युनिटी सेंटर, सेक्टर 62 का कम्युनिटी सेंटर , सेक्टर तीन का अग्रवाल स्कूल, सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल, और कई अन्य संस्थानों को कोवीड सेंटर का रूप दिया जाएगा जहां ऐसे लोगों को रखा जाएगा जो अपने घर पर खुद को क्वारंटाइन नहीं कर सकते हैं। 

बता दें कि फरीदाबाद जिला प्रशासन कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए और अनलॉक 2 को मध्यनजर रखते हुए जनता को दी जा रही छूट के साथ-साथ उनसे नियमों का पालन करवाने के लिए कड़े प्रयास कर रहा है। जिसके चलते अब फरीदाबाद में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में होती हुई नजर आ रही है।

क्योंकि फरीदाबाद में अब संक्रमित हुए कुल मरीजों में से कुछ ही लोग एक्टिव मरीज के रूप में रह गए हैं बाकी अन्य लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। रोजाना नए मरीजों की संख्या ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम आ रही है इसलिए फरीदाबाद में अब स्थिति नियंत्रण में होती हुई नजर आ रही है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More