Categories: Crime

फरीदाबाद के रहने वाले कुख्यात बदमाश बबलू को यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर

नंगला एनक्लेव पार्ट 2 निवासी और उत्तर प्रदेश के नामी बदमाश बबलू कि 2 जून की रात को उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ टप्पल क्षेत्र के नजदीक मुठभेड़ हुई जहां एनकाउंटर में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा बबलू को मार गिराया गया। इस ऑपरेशन में नोएडा एसटीएफ और उत्तर प्रदेश पुलिस ने मिलकर काम किया और एनकाउंटर में बबलू को मार गिराया।

फरीदाबाद के रहने वाले कुख्यात बदमाश बबलू को यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर

फरीदाबाद का रहने वाला कुख्यात बदमाश बबलू उत्तर प्रदेश में कई अपराधिक घटनाओं में संलिप्त था जिसके चलते उस पर उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा बबलू पर 50 हजार रूपए की इनामी राशि भी घोषित की गई थी। उत्तर प्रदेश में बबलू के खिलाफ लूटपाट चोरी एवं अन्य अपराधिक धाराओं के तहत कई मुकदमे दर्ज थे।

बबलू पर आरोप थे कि वह लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते समय महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार भी करता था जिसके चलते भी उस पर कई मुकदमे दर्ज थे। बबलू 2014 के बाद से ही अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त था और तब से ही पुलिस से बचता रहा था।

बीती रात यमुना एक्सप्रेस वे पर लूट की वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग के चलते बबलू अपने कुछ साथी बदमाशों के साथ यमुना एक्सप्रेस वे पर तैनात था जिसकी भनक पुलिस को लग गई थी और इसी सूचना को पाकर नोएडा एसटीएफ ने अलीगढ़ पुलिस के साथ मिलकर बबलू को घेर लिया और संयुक्त ऑपरेशन में बबलू का एनकाउंटर कर उसे मार गिराया।

यमुना एक्सप्रेस वे पर जब पुलिस ने बबलू और अन्य बदमाशों को घेरा तो उन्हें पता चल गया था कि अब वह पुलिस से बच नहीं पाएंगे जिसके बाद उन्होंने पुलिस पर हमला करना शुरू किया और करीब आधे घंटे तक पुलिस और बबलू सहित अन्य बदमाशों के बीच मुठभेड़ चलती रही। इस मुठभेड़ में बबलू को गोली लग गई जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गई और अन्य बदमाश फरार हो गए।

गोली लगने के बाद पुलिस द्वारा बबलू को अलीगढ़ के जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन गोली लगने के कारण बबलू को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मृतक बबलू के पास से अवैध हथियार और कई कारतूस बरामद किए हैं और अभी पुलिस बबलू के अन्य साथियों की तलाश में जुटी हुई है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago