Categories: Life Style

अगर आप भी करना चाहते है लड़कियों के साथ दोस्ती, तो आज ही जाने उन्हें 5 बड़े सीक्रेट्स

अगर आप किसी को अपना दोस्त बनाना चाहते हैं,  तो सबसे पहले आपको उसे जानना बहुत ज्यादा जरूरी है। आज के समय में लोग बहुत सी बातें अपने दिल में छुपा लेते हैं,  जिसके बारे में जानना हमें बहुत जरूरी है और उन्हें समझना भी जरूरी है। अगर बात करें लड़कियों की तो हर किसी को उनके दिल की बात जानना बहुत मुश्किल है क्योंकि लड़कियां अपना दिल सबके सामने नहीं रख पाती। वह अपनी पसंद नापसंद बहुत ही कम लोगों को बताती हैं और उन्हें गुप्त रूप से अपने दिल में रखती हैं।

अगर आप उनसे दोस्ती करना चाहते हैं या उनके लिए खास बनना चाहते हैं तो पहले आपको उनके दिल को जानना बहुत ही जरूरी है।  इसके लिए आपको लड़कियों के कुछ ऐसे राज जानने होंगे जो वह अपने दिल में रखती है।

तो अगर आप कुछ बातों को समझेंगे तो वह आपके साथ सहज होंगी और आप दोनों की दोस्ती या किसी अन्य रिश्ते को कुछ अच्छे से संभाल सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या है वह बाते:

ऐसे लड़के होते हैं पसंद:

लड़कियों को अधिकतर ऐसे लड़के पसंद हैं जो उनकी आंख से आंख मिलाकर बात करते है।  इसका कारण यह है कि आंख में देख कर बात करने वाले लड़के बहुत ही ज्यादा कॉन्फिडेंट दिखाई देते हैं और लड़कियों को अक्सर ऐसे ही लड़के ज्यादा पसंद आते हैं। अगर कोई लड़का इधर उधर बात करता है या आंख नीचे करके बात करता है तो लड़कियां उन्हें पसंद नहीं करती।

जजमेंटल लड़के नहीं होते पसंद:

इस बात का लड़कों को बहुत ख्याल रखना चाहिए कि लड़कियों को जजमेंटल लड़के बिल्कुल भी पसंद नहीं आते। आज के समय लड़के कभी कभी लड़कियों को किसी बात को लेकर उन्हें जज करते हैं। वह चीज उन्हें बिलकुल पसंद नहीं आती। अगर आप भी इस तरह की सोच रखते हैं तो आपको कोई लड़की पसंद नहीं करेगी।

सरप्राइज आते है बेहद पसंद:

लड़कियों को सरप्राइस बहुत पसंद होते हैं। भले ही वह इस बात का खुलासा नहीं करती लेकिन यह बात सच है अब चाहे वह आपकी दोस्त हो, गर्लफ्रेंड हो, बहन हो या पत्नी हो हर लड़की को सरप्राइज बहुत ज्यादा पसंद आते हैं। अगर आप किसी लड़की के साथ संबंध बनाना चाहते हैं, तो उसे समय-समय पर छोटे-छोटे सरप्राइस देते रहें।

लड़कों को मज़ाक पसंद होता है:

लड़कियां हमेशा एक खुशमिजाज लड़के से संबंध रखना पसंद करती हैं।  अगर कोई लड़का हमेशा दुखी रहता है या किसी बात से परेशान रहता है लड़कियां उसे बिल्कुल भी पसंद नहीं करती हैं। अगर आप हमेशा लड़कियों के सामने अपनी परेशानी बताते रहेंगे तो वह आपको कभी पसंद नहीं करेंगे तो आप इसकी वजह मजाकिया बनिए,  जिससे लड़कियां आपको पसंद करेंगे।

रिस्पेक्ट देने वाले लड़के होते है पसंद:

लड़कियां अक्सर लड़कियां अक्सर उन लड़कों को पसंद करती हैं जो उन्हें इज्जत देते हैं। यह बात लड़कियां कभी बोलती नहीं है लेकिन होता ऐसा ही है इसलिए हमेशा हर लड़की और महिला को इज्जत दें और उन्हें प्यार से बात करें। उनका दिल जीतने के लिए इतना ही नहीं बल्कि आपकी जिम्मेदारी है कि आप हर महिला से सम्मान के साथ बात करें।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago