रामलीला की सीता का हुआ निधन, करंट का झटका लगने से हुई मौत

0
345

फरीदाबाद में आए दिन करंट के झटके लगने से लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही हैं। क्षेत्र के उद्योगिक गढ़ एनआइटी में मंगलवार रात दर्दनाक हादस हुआ। रिहायशी क्षेत्र पांच नंबर के एम ब्लाक निवासी रंगमंच कलाकार रोहित बतरा का हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से निधन हो गया।

रोहित अपने मकान की छत पर रात 9 बजे मोबाइल फोन पर किसी से बातचीत करते हुए टहल रहे थे। इस दौरान हाईटेंशन लाइन ने उन्हें अपनी ओर खींच लिया। पड़ोस की छत पर जो व्यक्ति मौजूद था उसने हादसा होता देख शोर मचाया।

रामलीला की सीता का हुआ निधन, करंट का झटका लगने से हुई मौत

शोर सुनकर छत पर पहुंचे स्वजनों ने देखा कि रोहित का शरीर करंट लगने से पूरी तरह झुलस चूका है। रोहित को राजकीय बादशाह खान अस्पताल पहुंचाया गया जहाँ पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आपको बता दें कि रोहित एक प्रखर रंगकर्मी थे।

रामलीला की सीता का हुआ निधन, करंट का झटका लगने से हुई मौत

वह कई वर्षों से पांच नंबर में श्री धार्मिक लीला कमेटी के मंच पर रामलीला मेें सीता की भूमिका निभा रहे थे। रोहित अपने पीछे अपनी पत्नी गुनगुन व तीन वर्षीय बेटी श्रेया को छोड़ कर गए हैं। रोहित के दो भाई मनीष और साजन बतरा भी सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए हैं।

फरीदाबाद में बढ़ रहे हैं करंट लगने की वारदातें

कुछ दिन पहले भी एक आठ वर्षीय बच्चे की मौत की खबर सामने आई थी। करंट का झटका लगने से बच्चे की मृत्यु हुई थी। खेलते दौरान मासूम ने इंच टेप से लोहे की तार पर प्रहार किया था जिसके चलते बच्चे को झटका लगा और उसकी मृत्यु हो गई। बच्चे की मौत के हादसे के कुछ दिन बाद ही रोहित की भी करंट का झटका लगने से मौत हो गई।

रामलीला की सीता का हुआ निधन, करंट का झटका लगने से हुई मौत

ऐसे में करंट से बढ़ रही मौत की घटनाओं पर विराम लगना अनिवार्य है। फरीदाबाद के कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां पर बिजली की तारों का जंजाल बिछा हुआ है। इन बिजली की तारों पर न कोई रबर लगाया गया है न कोई प्लास्टिक के पाइप से इन्हे कवर किया गया है।

ऐसे में करंट लगने की घटनाएं आम हो रखी है। रोज आ रही मौत की खबरों पर विराम लगना अनिवार्य है। प्रशासन को जल्द से जल्द बहेतर कदम उठाने की जरूरत है।