HomeLife StyleEntertainmentअभी और गंदा होगा #YoutubeVsTiktok का यह कंट्रोवर्शियल ड्रामा।

अभी और गंदा होगा #YoutubeVsTiktok का यह कंट्रोवर्शियल ड्रामा।

Published on

बीते दिनों पुरे सोशल मीडिया पर भारतीय सोशल मीडिया इतिहास का सबसे बड़ा कंट्रोवर्शियल ड्रामा देखने को मिला जिसमें दो अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के क्रिएटर्स आपस में एक दूसरे का मजाक बनाते हुए नजर आए लेकिन धीरे-धीरे ये ड्रामा इस हद तक पहुंच जाएगा की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के यूजर एक दूसरे को इस प्रकार गाली गलौज एवं अभद्रता पर उतर आएंगे यह किसी ने अंदाजा भी नहीं लगाया होगा।

यह ड्रामा तब शुरू हुआ जब एल्विस यादव नाम के एक यूटूबर्स ने टिकटोक क्रेटर्स को क्रिंज बताकर उनके ऊपर एक रोस्ट वीडियो बनाया जिससे अपमानित होकर टिकटोक स्टार आमिर सिद्दीकी ने उस वीडियो के रिप्लाई में एक डिफेंडिंग वीडियो बनाया

जिसमें उसने यूट्यूब के सभी बड़े यूटूबर्स को टैग करते हुए कहा कि अगर हम यूट्यूब पर आ गए तो तुम्हें रोटी कमा पाना भी मुश्किल हो जाएगा एवं इसके अतरिक्त भी यूटूबर्स को कई टिप्पणी कर उनकी आलोचना की।

जिसके बाद कई यूटूबर्स ने उस पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने-अपने अंदाज में आमिर सिद्दीकी को जमकर लताड़ा लेकिन यह ड्रामा पीक तक जब पहुंचा जब कैरी मीनाटी जो इंडियन रोस्ट कल्चर के सबसे महारथी यूट्यूब में से एक है। उन्होंने आमिर सिद्दीकी को रोस्ट किया।

यह वीडियो सोशल वीडियो पर इतना वायरल हुआ इस वीडियो को एक हफ्ते में 7.5 करोड़ लोगो ने देखा और एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को पसंद किया जो यूट्यूब जगत में बगैर म्यूजिक वीडियो वाले वीडियोस की सूची में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले वीडियो में शामिल हुआ।

लेकिन उसके बाद आमिर सिद्धीकी द्वारा एवं कुछ अन्य लोगों ने आरोप लगाया गया कैरी मीनाटी अपने वीडियो में ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के साथ भेदभाव कर रहे हैं और अपने प्रशंसकों को भी ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के खिलाफ अभद्रता करने के लिए उकसा रहे हैं। जिस कारण कैरी मीनाटी का यह रिकॉर्ड ब्रेकिंग वीडियो यूट्यूब द्वारा हटा दिया गया।

जिसके बाद कैरी मीनाटी के समर्थन में कई दिनों तक ट्विटर पर #JusticeForCarry, #BringCarryVideoBack #CarryMinati ट्रेंड करता रहा। इसके बाद अभी हाल ही में आमिर सिद्धकी की एक कॉल रिकॉर्डिंग वायरल हुई है जिसमें उनका दोहरा रवैया नजर आ रहा है।

जहा आमिर अपने पहले वीडियो में बोल रहे थे कि रमजान का महीना चल रहा है और ऐसे में उनके लिए किसी को गाली देना पाप माना जाएगा और कैरी मीनाटी अपनी वीडियो में गाली गलौज कर रहे हैं। लेकिन आमिर की कॉल रिकॉर्डिंग आमिर कैरी मीनाटी एवं उनके परिवार के खिलाफ अभद्रता की सारी हदें पार करते हुए दिखे।

जिससे यूट्यूब के सारे बड़े क्रेटर्स, कैरी के प्रशंसकों एवं अन्य सभी लोगों ने इस रिकॉर्डिंग की कड़ी निंदा की जिस पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी और आमिर सिद्धकी की कड़ी आलोचना करते हुए उन्हें चेताया।

इन सबके बीच एक अन्य यूट्यूबर्स हर्ष बेनीवाल अपना नया वीडियो लेकर आ रहे हैं जिसमें उनका दावा है कि वह टिकटोकर्स को ना केवल रोस्ट करेंगे बल्कि उन्हें फ्राई कर देंगे और यह वीडियो 17 मई शाम 7:00 बजे यूट्यूब पर रिलीज होगा। जिसे देख कर लग रहा है कि #YouTubeVsTiktok का यह ड्रामा अभी ओर गंदा होने वाला है। जिसे संभालने के लिए शायद कानूनी कार्यवाही की जरुरत पद सकती है।

बता दे कि कैरी मीनाटी पहले ही अपनी स्टेटमेंट जारी कर बता चुके हैं कि उनके वीडियो को बड़ी मात्रा में रिपोर्ट किया गया है और साइबर बुलिंग एवं ट्रांसजेंडर कम्युनिटी की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए उनकी वीडियो यूट्यूब द्वारा टेक डाउन कर ली गई है। जो अब कभी वापस नहीं आएगी साथ ही उन्होंने अपने स्टेटमेंट में बताया कि उनके प्रशंसकों का प्यार एवं सपोर्ट ही उनके लिए सब कुछ है जो उन्हें इस मुश्किल घड़ी में मिल रहा है।

Latest articles

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व...

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

More like this

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व...

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...