अब OLA Driver नही पूछेंगे यह सवाल, कंपनी ने उठाया यह बड़ा कदम

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आजकल अगर हमें कहीं जाना होता है तो हम सबसे पहले जो ऑप्शन अपनाते हैं वह होता है कैब बुक करने का। तो कैब बुक करने के लिए हम मोबाइल ऐप ओला का इस्तेमाल करते हैं। मगर कई बार जो दिक्कतों का सामना में करना पड़ता है वह है कि ओला ड्राइवर का राइड के लिए मना कर देना या फिर कोई और दिक्कत आना। इसके लिए कैब प्रदाता कंपनी ओला ने एक नई स्कीम निकाली है। जानने के लिए खबर अंत तक पर पढ़ें।

आपको बता दे, मोबाइल एप आधारित कैब सेवा प्रदाता कंपनी ओला ने मंगलवार को कहा है कि उसके ड्राइवर अब यात्रा शुरू करने से पहले ही अपने मोबाइल फोन पर देख सकेंगे कि यात्री को कहां जाना है और वह पेमेंट किस मध्यम से करेगा। इसका फायदा यह होगा कि अगर उसे राइड कैंसिल करना है तो तुरंत कर देगा और यात्री को प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ेगी।

अब OLA Driver नही पूछेंगे यह सवाल, कंपनी ने उठाया यह बड़ा कदम

बता दे, यह जमाकरी ओला के सह-संस्थापक भावीश अग्रवाल ने मंगलवार को एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि ड्राइवर द्वारा राइड कैंसिल किया जाना मोबाइल एप आधारित इस पूरे उद्योग की बड़ी समस्या है। कंपनी इसे खत्म करना चाहती है।

अब OLA Driver नही पूछेंगे यह सवाल, कंपनी ने उठाया यह बड़ा कदम

आपको बता दें ओला कैब या बाइक बुक करने वालों को अक्सर एक दिक्कत का सामना जरूर करना पड़ता है,  कि बुकिंग कंफर्म हो जाने के बाद ड्राइवर राइड के लिए मना कर देता है। और कई बार तो वह लोकेशन पर पहुंचने के बाद मना करता है और बुक करने वाले को एक नए सिरे से बुकिंग करनी पड़ती है।जिस वजह से समय बर्बाद होता है।

अब OLA Driver नही पूछेंगे यह सवाल, कंपनी ने उठाया यह बड़ा कदम

इसमें नुकसान यात्री का ही होता है। क्योंकि उसे कई बार इन्हीं कारणों से दोबारा और तिवारा भी बुकिंग करनी पड़ती है। और इसी वजह से समय भी बर्बाद होता है। अगर उसे कहीं जल्दी पहुंचना है,  तो उसे उसके लिए भी दे रही हो जाती है। कई बार तो उनकी ट्रेन और फ्लाइट छूटने तक की भी नौबत आ जाती है। वर्तमान व्यवस्था में ड्राइवर को भी गंतव्य की जानकारी तब मिलती है जब यात्री गाड़ी में बैठ जाता ड्राइवर को ओटीपी यानी वन टाइम पासवर्ड बताता है।